युवती ने लव मैरिज की तो परिवार ने उतारा मौत के घाट, भाई समेत 7 को उम्रकैद

युवती ने लव मैरिज की तो परिवार ने उतारा मौत के घाट, भाई समेत 7 को उम्रकैद

युवती ने लव मैरिज की तो परिवार ने उतारा मौत के घाट, भाई समेत 7 को उम्रकैद

News Josh Live, 11 Sept 2020

सिरसा के दड़बी गांव में लव मैरिज करने वाली बेटी की हत्या के मामले में कोर्ट ने सजा सुना दी है। बता दें कि इस मामले में युवती के भाई समेत सात दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस मामले में कोर्ट ने 11 लोगों को दोषी ठहराया था। जिसमें 7 पर हत्या और अन्य पर अपहरण व मारपीट के दोषी ठहराया था।

सिरसा के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय ने हत्या के मामले में कर्ण सिंह, विकास, मुख्तयार, जगतार, बूटा सिंह, बलवीर कौर और रानी को दोषी माना है। इसके अलावा हरदीप, रानी, गुड्डो, बिमला, कर्ण सिंह, विकास, मुख्तयार और जगतार को मारपीट और अपहरण में भी दोषी माना है। वहीं अदालत ने विलियम सिंह, परमजीत कौर, कालू, रूप कुमार, नरेंद्र, हस्सो देवी, परमजीत कौर पर लगाए गए आरोपों को सही नहीं माना।

अब इस मामले में अदालत ने जगतार सिंह, बूटा सिंह, कर्ण सिंह, मुख्तयार सिंह, विकास, बलवीर कौर व प्रिंस रानी को उम्रकैद तथा 10 हजार रुपये जुर्माना किया है। इसी मामले में बिमला, रानी, बलजिंद्र कौर व हरदीप को अंडरगोन किया गया है और एक हजार रुपये जुर्माना किया गया है।

आपको बता दें कि साल 2014 में दड़बी गांव की मनमीत सिंह ने अपनी पड़ोस की युवती अमनदीप कौर के साथ लव मैरिज की थी। जिसके बाद कोर्ट में सुरक्षा मांगी तो उन्हे प्रोटेक्शन हाउस में रखा गया था। इसके बाद वो गांव लौट आए थे। 22 अगस्त 2014 तक वो दोनों प्रोटेक्शन हाउस में रहे और उसके बाद गांव में आ गए थे।

सितंबर को मनमीत व अमनदीप कौर मोटरसाइकिल पर सवार होकर रिश्तेदारी में भावदीन जा रहे थे। घर से निकलने के बाद युवती के स्वजनों ने उन्हें घेर लिया। मनमीत सिंह के साथ मारपीट कर युवती का अपहरण कर ले गए।

गांव भरोखां के खेतों में 2 अक्टूबर 2014 को खून से लथपथ शव पड़ा होने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवती की पहचान अमनदीप कौर के रूप में हुई। पुलिस ने मनमीत सिंह की शिकायत पर मृतक अमनदीप कौर के पिता राम सिंह, भाई कर्ण सिंह, चानन, सोनू, विक्की, गुड्डो देवी, टिंकू, पूजा, रानी देवी, मुख्तयार सिंह सहित 17 के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x