बरोदा उपचुनाव को लेकर विज का बड़ा दावा, कहा- भाजपा करेंगी जीत दर्ज

बरोदा उपचुनाव को लेकर विज का बड़ा दावा, कहा- भाजपा करेंगी जीत दर्ज

बरोदा उपचुनाव को लेकर विज का बड़ा दावा, कहा- भाजपा करेंगी जीत दर्ज

News Josh Live, 29 Sept, 2020

भारतीय चुनाव आयोग ने कोरोना के बीच बरोदा विधानसभा में उपचुनाव की घोषणा कर दी। बता दें कि 3 नवंबर को बरोदा सीट के लिए वोटिंग होगी। वहीं 10 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

वहीं उपचुनाव की घोषणा के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बरोदा उप चुनाव को लेकर दावा करते हुए कहा कि बरोदा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले से ही उपचुनाव को लेकर पूरी तरीके से तैयार है औऱ उसे सिर्फ चुनाव की घोषणा का इंतजार था।

विज ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में चुनाव विकास के आधार पर होते हैं लेकिन कांग्रेस ने अपने 10 साल के शासन में बरौदा में कोई विकास कार्य नहीं करवाया था इसे जनता भी अच्छी भांति जानती है।

वहीं बरोदा उपचुनाव में किस पार्टी से मुकाबले पर अनिल विज ने जवाब देते हुए कहा कि फिलहाल सिर्फ चुनाव की घोषणा हुई है ना कि पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। यह तो बाद में ही पता चलेगा कि बीजेपी का वहां पर किससे मुकाबला है क्योंकि उम्मीदवार और पार्टी भी अहम होते हैं।

गृह मंत्री अनिल विज ने कृषि कानूनों के विरोध का बरोदा उपचुनाव पर प्रभाव को खारिज करते हुए कहा कि कृषि कानूनों का कोई विरोध नहीं है सिर्फ कांग्रेस ही अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए इसका विरोध कर रही है। कांग्रेस एक ही ट्रैक्टर को अलग-अलग जगहों पर जला देते हैं जिस ट्रैक्टर की किसान पूजा करता है।

बरोदा उपचुनाव पर विज के साथ-साथ मूलचंद शर्मा ने भी अपना तर्क रखते हुए कहा कि बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार भारी बहुमत से बरोदा में जीत दर्ज करेगी। साथ में बताया कि बीजेपी और जेजेपी मिलकर अपना प्रत्याशी तय करेंगे।

वहीं हरियाणा में तीन कृषि बिलों के खिलाफ हो रहे आंदोलन का चुनाव पर प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर मूलचंद शर्मा ने कहा कि तीनों कृषि कानून पूरी तरीके से किसान हितेषी है और किसान भी इसे अच्छी तरीके से समझते है। लंबे समय से किसान इस तरह के कानूनों का इंतजार कर रहे थे, लेकिन कुछ सत्ता के लालची लोग किसानों को बहका कर अपनी राजनीति कर रहे हैं, लेकिन मूलचंद शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि तीन कृषि बिलों का बरोदा में बीजेपी को कोई नुकसान नहीं होगा।

मूलचंद ने बताया कि बरौदा में बीजेपी ने बूथ स्तर तक की योजना बनाई है और बरोदा में बीजेपी का किसी से मुकाबला नहीं है।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x