सीबीआई दफ्तर पहुंची ममता बनर्जी, नारदा घोटाला बंगाल के मंत्री गिरफ्तार

सीबीआई दफ्तर पहुंची ममता बनर्जी, नारदा घोटाला बंगाल के मंत्री गिरफ्तार

सीबीआई दफ्तर पहुंची ममता बनर्जी, नारदा घोटाला बंगाल के मंत्री गिरफ्तार

कोलकाता: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में सोमवार को पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम समेत सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सौवन चटर्जी को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद सीएम ममता बनर्जी सीबीआई दफ्तर जा पहुंची।

सीबीआई अधिकारी सोमवार सुबह उनके घर पहुंचे और नेताओं को पूछताछ के लिए कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में ले आए। यह कदम पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा पिछले सप्ताह सीबीआई को उन पर मुकदमा चलाने की अनुमति देने के बाद आया है।

चटर्जी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ थे, लेकिन 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी पारंपरिक विधानसभा सीट बेहाला पूर्व से विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद भाजपा छोड़ दी थी।
मित्रा ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कमरहाटी सीट से जीत हासिल की। टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, “हम इसकी निंदा करते हैं। यह प्रतिशोधी रवैया है।”
यह मामला 2016 के विधानसभा चुनावों से पहले उठे विवाद से संबंधित है, जब नारदा न्यूज पोर्टल ने वीडियो की एक श्रृंखला अपलोड की थी, जिसमें कथित तौर पर कई हाई-प्रोफाइल टीएमसी नेताओं को एक काल्पनिक कंपनी के पक्ष में पैसे प्राप्त करते हुए दिखाया गया था।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x