सीएम फ्लाइंग की अचार फैक्ट्री पर रेड, भारी मात्रा में सड़ा हुआ अचार बरामद

सीएम फ्लाइंग की अचार फैक्ट्री पर रेड, भारी मात्रा में सड़ा हुआ अचार बरामद

सीएम फ्लाइंग की अचार फैक्ट्री पर रेड, भारी मात्रा में सड़ा हुआ अचार बरामद

News Josh Live, 27 Sept, 2020

सीएम फ्लाइंग गलत तरीके से सामान बेचने वालों पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है। आए दिन रेड हो रही है। सीएम फ्लाइंग ने डीएसपी रविंद्र सिंह की अगुवाई में कैथल में एक आचार फैक्ट्री में शनिवार को छापेमारी कर दी। फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में आचार के ड्रम भरे मिले। टीम ने जब इन आचार के डब्बों को देखा तो हैरान रह गए। इनमें ऊपर दिख रहा आचार सड़ा हुआ था। अधिकतर ड्रम में रखे आचार में फफूंदी लगी हुई थी। सीएम फ्लाइंग ने फूड सेफ्टी आफिसर को बुलाकर इस आचार के सैंपल भरे।

वहीं आचार फैक्ट्री मालिक का कहना है कि ड्रम में ऊपर के सड़े आचार को फेंक दिया जाता है, बाकी आचार का इस्तेमाल किया जाता है। गौरतलब है कि सुबह करीब 11 बजे डीएसपी रविंद्र के नेतृत्व में सीएम फ्लाइंग की टीम कैथल के खुराना रोड पर स्थित फैमिली फूड आचार की फैक्ट्री में रेड करने पहुंची। टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां खराब क्वालिटी का आचार बनाया जा रहा है। टीम ने फैक्ट्री में रेड की तो 200-200 किलो के करीब 160 ड्रम मिले। इन ड्रम में ऊपर दिख रहा था कि आचार बुरी तरह से सड़ा हुआ था। अधिकतर आचार में फफूंदी लगी हुई थी।

आचार की क्वालिटी देखकर सीएम फ्लाइंग टीम ने फूड सेफ्टी आफिसर को बुलाया। मौके पर पहुंचे फूड सेफ्टी आफिसर डॉ. राजेश ने फैक्ट्री से आचार के सैंपल लिए वहीं, फैक्ट्री के मालिक सुभेष कुमार का कहना है कि फैक्ट्री में जो भी आचार बनाया जाता है, ऊपर के सड़े हुए आचार को फेंक दिया जाता है। उसे इस्तेमाल में नहीं लाया जाता। इस आचार के नीचे जो आचार होता है, उसे पैकिंग करके बेचा जाता है।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x