सेक्शन कमेटी के सदस्य ने भर्ती प्रक्रिया को लेकर उठाए सवाल, सस्पेंड

सेक्शन कमेटी के सदस्य ने भर्ती प्रक्रिया को लेकर उठाए सवाल, सस्पेंड

सेक्शन कमेटी के सदस्य ने भर्ती प्रक्रिया को लेकर उठाए सवाल, सस्पेंड

News Josh Live, 05 Oct, 2020

चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद में चल रहे भर्ती विवाद में प्रोफेसर संदीप बेरीवाल को सस्पेंड किया गया है। इस सारे विवाद में बड़ा सवाल यह है कि एक तरफ भर्ती को लेकर आरोप प्रत्यारोप लग रहे हैं तो, दूसरी तरफ सलेक्शन वालो को ज्वाइन कराया जा रहा है। आपको बता दें कि इंटरव्यू में धांधली को लेकर यह भर्ती विवादों के घेरे में है, इसके बाद भी जिनका सलेक्शन हुवा था, उनको आज ज्वानिंग कराया जा रहा है।

प्रोफेसर भर्ती के सिलेक्शन कमेटी की बैठक के दौरान मारपीट के आरोप भी इस भर्ती में लग रहे हैं। डीन संदीप बेरवाल ने अपने साथ मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में रजिस्ट्रार राजेश पूनिया पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही वीसी आरबी सोलंकी पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं।

इस पूरी विवाद के खिलाफ आवाज उठाने के बाद सस्पेंड किए गए प्रोफेसर संदीप बेरीवाल ने कहा कि अपने चहेतों का सिलेक्शन करवाने को लेकर रजिस्ट्रार ने दबाव बनाया था। दबाव के जरिये प्रोसिडिंग पर साइन करवाने की कोशिश की गई। सिलेक्शन कमेटी के सदस्यों ने शिकायत दी हैं कल एक्सिक्यूटिव कॉउंसिल की मीटिंग में इसकी सिफारिश करूंगा। इससे पहले भी पुर्व रजिस्ट्रार मौजूदा वीसी आरबी सोलंकी पर भर्ती में गड़बड़ करने के आरोप लग चुके हैं जिसकी शिकायत भी राज्यपाल को दी गयी है।

वहीं इस मामले को लेकर वीसी आरबी सोलंकी ने कहा कि प्रो  संदीप बेरीवाल ने सिलेक्शन कमेटी के साथ बदतमीजी की थी।

इस पूरे मामले के खिलाफ फकल्टी डीन प्रोफेसर संदीप बेरवाल यूनिवर्सिटी कॉन्फ्रेंस हाल में धरने बैठ गए हैं। डीन प्रोफेसर संदीप बेरवाल ने कहा जब तक न्याय नहीं होता धरना जारी रहेगा। सदर थाना प्रभारी संजय कुमार व डीएसपी साधु राम ने मौके पर पहुंचकर धरना खत्म करवाने की कोशिश की जा रही है।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x