सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के डीजीएम के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के डीजीएम के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के डीजीएम के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

News Josh Live, 09 Oct, 2020

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के डीजीएम ने तत्कालीन डीजीएम पर आरोप लगाया है कि एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए उसके खाते में एक करोड़ साढ़े सात लाख रुपये डलवाए।

वर्तमान डीजीएम ने उनके खिलाफ सिटी थाना में शिकायत दी है। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिटी थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सेंट्रल बैंक का इंडिया के डीजीएम रोहतक रेंज पीसी खुराना ने सिटी थाना में शिकायत दी है कि रोहतक रेंज के तत्कालीन डीजी पीके राय ने सोनीपत की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 31 जुलाई, 2017 को एक करोड़ साढ़े सात लाख रुपये ज्ञानपीठ एजुकेशन सोसायटी के खाते में ट्रांसफर कराए थे। बाद में यह राशि दोबारा बैंक के खाते में ट्रांसफर करा दी गई।

उन्होंने बताया कि उस समय ज्ञानपीठ एजुकेशन सोसायटी डिफाल्टर घोषित होने वाली थी। जिसे डिफाल्टर घोषित होने से बचाने के लिए यह राशि डलवाई गई थी। राशि इस तरह डलवाना आरबीआई के नियमों के विरुद्ध है। जिस पर पीसी खुराना ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है।

पुलिस ने उनकी शिकायत पर पीके राय के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वर्जन सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के डीजीएम ने तत्कालीन डीजीएम के खिलाफ बैंक की राशि को अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक फर्म के खाते में डलवाने व बाद में बैंक में ट्रांसफर कराने का आरोप लगाया है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x