कोरोना काल में दौड़ेगी 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जानिए हरियाणा से कितनी ट्रेनें गुजरेंगी ?

कोरोना काल में दौड़ेगी 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जानिए हरियाणा से कितनी ट्रेनें गुजरेंगी ?

कोरोना काल में दौड़ेगी 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जानिए हरियाणा से कितनी ट्रेनें गुजरेंगी ?

7TH SEPTEMBER 2020, NEWS JOSH LIVE

देश में कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन के चलते सभी प्रकार की सेवाएं बंद कर दी गई थी। लेकिन अब अनलॉक के तहत धीरे-धीरे करके सारी सेवाएं दोबारा से शुरू की जा रही हैं। इसी के मद्देनजर रेलवे ने 12 सितंबर से 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। जिसमें से 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें हरियाणा से होकर गुजरेंगी। इनमें से 2 जोड़ी ट्रेनें अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन से निकलेंगी, जिसका यात्रियों को लाभ मिलेगा। बता दें कि रेलवे ने जुलाई से 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई थी जिसमें अम्बाला कैंट स्टेशन से 9 जोड़ी ट्रेनें इस समय गुजर रही हैं। 12 सितंबर से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों में हरियाणा के हिस्से 4 जोड़ी ट्रेनें हैं।

हरियाणा से होकर गुजरेंगी ये ट्रेनें

ट्रेन नंबर 01841-42 कुरुक्षेत्र-खुजराहो एक्सप्रेस जो प्रतिदिन चलेगी

ट्रेन नंबर 05933-34 डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी

ट्रेन नंबर 04723-24 भिवानी-कानपुर एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी

ट्रेन नंबर 03307-08 फिरोजपुर-धनबाद किसान एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी

पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलने से दैनिक यात्रियों को ज्यादा दिक्कत

एक्सप्रेस ट्रेनों के मुकाबले पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलने से दैनिक यात्रियों को ज्यादा दिक्कत हो रही है। इस समय रेलवे द्वारा अपने स्टाफ के लिए 2 वर्कमैन स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। यह ट्रेनें अम्बाला-सहारनपुर सेक्शन और नंगल डैम सेक्शन पर चल रही हैं। रेलवे स्टाफ को ड्यूटी स्थल तक लाने के लिए इनका संचालन किया जा रहा है। मगर हजारों दैनिक यात्री ऐसे हैं जोकि पैसेंजर ट्रेनों के माध्यम से ड्यूटी पर पहले जाते थे, अब उन्हें बसों या फिर अपने वाहनों से आना-जाना पड़ रहा है

ऐसे होगा रिजर्वेशन

ट्रेनों में रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी। रेलवे के रिजर्वेशन काउंटर या ऑनलाइन यात्री इन ट्रेनों में रिजर्वेशन करवा सकेंगे। कैंट रेलवे स्टेशन पर 12 सितंबर से डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस व किसान एक्सप्रेस ट्रेनें गुजरेंगी। नई ट्रेनों के चलने से यात्रियों को थोड़ी राहत मिलेगी। मगर अभी भी रेलवे द्वारा सैकड़ों प्रमुख ट्रेनें हैं जिनके नहीं चलने से यात्रियों को परेशानी हो रही है।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x