हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, RPF ने बढ़ाई सुरक्षा

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, RPF ने बढ़ाई सुरक्षा

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, RPF ने बढ़ाई सुरक्षा

News Josh Live, 09 Sept 2020

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि धमकी की सूचना मिलने पर जीआरपी और आरपीएफ में हड़कंप मच गया है। रेलवे सुरक्षा से जुड़े दोनों फोर्स के जवान अलर्ट पर हैं। यह धमकी चार युवकों की बातचीत में सामने आई है। इन युवकों की बातचीत सुनकर एक अनजान महिला ने रेलवे की हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके यह सूचना दी है। महिला ने फोन पर बताया कि उसने चार युवकों को आपस में बात करते सुना कि हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाना है।

संभावित खतरे को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर दोनों सुरक्षा बलों ने चौकसी व जांच बढ़ा दी है। स्टेशनों पर संदिग्ध लोगों और सामान पर नजर रखी जा रही है। रेलवे अधिकारियों, कर्मचारियों, कीमैन व गैंगमैन को अल्र्ट रहते हुए ड्यूटी देने के लिए कहा गया है। स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए अतिरिक्त जवान भी तैनात किये गये हैं।

जानकारी के अनुसार ये चारों युवक राजस्थान नंबर की गाड़ी में घूम रहे हैं और किसी उग्रवादी संगठन से जुड़े बताये जा रहे हैं। हालांकि, फोन करने वाली महिला के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, अंबाला जीआरपी ने बिकानेर डिवीजन के तहत पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर इस संबंध में जानकारी भेज दी है। जीआरपी ने आगे आरपीएफ को पत्र लिखकर इस धमकी के बारे में आगाह कर दिया है. जीआरपी ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए व 505 एक-बी के तहत केस भी दर्ज किया है।

 

इस संबंध में सूचना मिलने के बाद आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल कुमार खुद छोटे स्टेशनों पर रात्रि गश्त कर रहे हैं। बीरबल कुमार यादव के अनुसार रेलवे लाइनों पर दिन व रात में अलग अलग गश्त की जा रही है। लाइनों के साथ किसी भी संदिग्ध वस्तु या गतिविधि पर नज़र रखी जा रही है। जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती तब तक सुरक्षा प्रबंध जारी रहेंगे।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x