बरौदा को उपचुनाव से पहले मिली सरकार की बड़ी सौगात, IMT बनाने का किया ऐलान

बरौदा को उपचुनाव से पहले मिली सरकार की बड़ी सौगात, IMT बनाने का किया ऐलान

बरौदा को उपचुनाव से पहले मिली सरकार की बड़ी सौगात, IMT बनाने का किया ऐलान

News Josh Live, 25 Sept, 2020

बरौदा में उपचुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही भाजपा सरकार ने खजाने का मुंह खोल दिया है। बता दें कि बरौदा में भाजपा सरकार ने आईएमटी बनाने का ऐलान कर दिया है। वहीं बरौदा में हुए विकास कार्यों को लेकर कृषि मंत्री और बरौदा उपचुनाव प्रभारी जेपी दलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं गिनवाई।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि वो आज दो मुद्दों को लेकर मीडिया से रुबरु हुए हैं। उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन और बरौदा उपचुनाव को लेकर आज वो चंडीगढ़ में पत्रकारों के बीच पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव के लिए मुझे चुनाव प्रभारी बनाया गया है और में लगातार बरोदा के दौरे कर रहा हूं, भाजपा के आला नेता बरौदा में पहुंच रहे हैं। बरोदा के अंदर सरकार ने कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई जो पहले कभी नही हुई थी।

जेपी दलाल ने बताया कि बरोदा में तकरीबन 40 करोड़ के बिजली सम्बन्धी काम किये गए वहीं बरोदा में जल भराव और पीने के पानी की समस्या का समाधान करते हुए सरकार ने 8 नए केनाल वर्क्स शुरू किये जिससे पीने के पानी की समस्या खत्म हो जाएगी। बरोदा के अलग अलग कामो के लिए 65 करोड़ रुपए जारी कर काम शुरू किए है, जबकि मार्केटिंग बोर्ड ने 12 करोड़ से सड़कों के निर्माण के लिए दिए है। इनकी मरम्मत पर करीब 13 करोड़ की लागत आएगी। बरौदा की सभी सड़कों पर काम शुरु हो चुका है।

वहीं बाजरे की खरीद के लिए जितनी मंडिया कही हमने अप्रूव की है। इस इलाके ने 1121 धान बोया जाता है सीएम ने इसकी खरीद को भी मंजूरी दी है। 12 करोड़ की लागत से बरोदा में हैफेड की राइस मिल को मंजूरी दी गई है। बरोदा को में भाजपा का कभी विधायक नही आया पहली बार यह चीज बदलेगी वहां से बेरोजगारी दूर करने के लिए आईएमटी का निर्माण किया जाएगा उसके लिए भी सीएम ने घोषणा की। बरोदा में एक जनता कालेज है जो काफी पुराना है उसे अपग्रेड करने की मांग थी सीएम ने जनता कालेज को यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा की है।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x