कांग्रेस किसानों को बहकाकर केवल दलगत राजनीति कर रहे हैं- जेपी दलाल

कांग्रेस किसानों को बहकाकर केवल दलगत राजनीति कर रहे हैं- जेपी दलाल

कांग्रेस किसानों को बहकाकर केवल दलगत राजनीति कर रहे हैं- जेपी दलाल

News Josh Live, 14 Sept, 2020

हरियाणा के पीपली कांड के बाद राजनीति में सियासत शुरू हो गई है। हर नेता इस घटना पर अपना पक्ष रख रहा है वहीं अब हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पीपली में हुए हंगामे के लिए कांग्रेस पार्टी को ही जिम्मेदार ठहराया है। उनका यह कहना है कि कांग्रेस पार्टी एक षड्यंत्र के तहत किसानों के बीच अपने आदमी घुसा कर नेशनल हाईवे नंबर 1 को जाम करना चाहते थे और पुलिस प्रशासन ने उनके इस षड्यंत्र को नाकाम कर दिया, वहां पर कोई लाठी चार्ज नहीं हुआ, सिर्फ नेशनल हाईवे नंबर 1 को जाम होने से रोका गया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि अध्यादेश के बारे में विपक्षी दल किसानों के बीच भ्रांतियां फैला रहे हैं। लेकिन अब भाजपा पार्टी के किसान प्रकोष्ठ के पदाधिकारी गांव-गांव जाकर किसानों को इस अध्यादेश के बारे में समझाएंगे। जेपी दलाल भाजपा द्वारा आयोजित किसान चर्चा कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रोहतक पहुंचे थे।

किसानों के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाए तीन अध्यादेश प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए सिरदर्द बनते जा रहे हैं। किसानों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। यही नहीं इस विरोध के चलते कुरुक्षेत्र के पीपली में तो लाठीचार्ज तक के हालात बन गए थे। लेकिन हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल उसे लाठी चार्ज नहीं मान रहे हैं। उनका कहना है कि यह नेशनल हाईवे नंबर 1 को जाम करने का कांग्रेस पार्टी का षड्यंत्र था और पुलिस प्रशासन ने उसी षड्यंत्र को नाकाम किया है। जेपी दलाल ने तीन अध्यादेश पर हो रहे हंगामे के लिए साफ तौर पर कांग्रेस पार्टी को ही जिम्मेदार ठहरा दिया।

उन्होंने कहा कि कोई भी किसान तीन अध्यादेश से नाखुश नहीं है। सिर्फ विपक्षी दल उन्हें बहका कर राजनीति करना चाहते हैं  खासकर कांग्रेस पार्टी इस मामले में षड्यंत्र रचने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग 20 लाख के करीब किसान परिवार है और कुछ परिवार विपक्षी दल के साथ भी जुड़े हुए हैं। उन्हीं का सहारा लेकर यह सारा हंगामा करवाया जा रहा है। लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता किसानों को इन तीन अध्यादेश के बारे में बेहतर तरीके से समझाएंगे।

कोरोना काल के चलते उन अध्यादेश की पूरी जानकारी में किसानों तक नहीं पहुंचा पाए। लेकिन उनका संगठन काफी मजबूत है और इस संगठन के माध्यम से किसानों की सारी गलतफहमियां दूर कर दी जाएंगी। वही आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए जेपी दलाल ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि किसानों के खाते में सीधा पैसा पहुंचे। लेकिन आढ़तियों को भी किसी भी तरीके की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x