मोदी ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कश्मीर में तनाव की स्थिति

मोदी ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कश्मीर में तनाव की स्थिति

मोदी ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कश्मीर में तनाव की स्थिति

सरकार ने स्थानीय प्रशासन को दवा और खाने-पीने की जरूरी चीजों का स्टॉक रखने के आदेश दिए है।

धारा 370 हटाने को लेकर कश्मीर में तनाव की स्थिति

 

भारतीय संविधान के अनुछेद 35ए पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही सरकार ने कश्मीर में स्थित अलगाववादियों व उनके नेताओ पर बड़ी कार्रवाई की जिसके दौरान 150 से अधिक की संख्या में लोगों की गिरफ़्तारी की गयी।

प्रधानमंत्री ने दी पाकिस्तान को हिसाब बराबर करने की चेतावनी

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर में तनाव की स्थिति है, इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस हमले के बाद पूरा भारत ग़ुस्से में है तथा पाकिस्तान के आतंकी हमले पर लगातार करवाई की माँग कर रहा है । जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को हिसाब बराबर करने की चेतावनी दी है।

सुप्रीम कोर्ट अनुछेद 35A को लेकर सोमवार 25 फरवरी को सुनवाई करेगा, इससे पहले कश्मीर के अलगाववादियों पर बड़ी करवाई की गयी, जिसमें  150 से ज़्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है, तनाव के चलते कश्मीर घटी में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

अतिरिक्त फोर्स तैनात

कश्मीर घाटी में अर्द्धसैनिक बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियां की गयी तैनात, इसमें सैनिकों की संख्या 10000 है जिनकी नजर कश्मीर की हर गतिविधि पर रहेगी। देर रात कश्मीर में लड़ाकू विमानो की आवाज़ें सुनाई दी, जिसे सेना के अधिकारीयो ने सामान्य अभ्यास बताया।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x