भाजपा तोड़ेगी कांग्रेस का 92 साल पुराना रिकोर्ड

भाजपा तोड़ेगी कांग्रेस का 92 साल पुराना रिकोर्ड

भाजपा तोड़ेगी कांग्रेस का 92 साल पुराना रिकोर्ड

5 जुलाई 2019, दिन शुक्रवार को भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन बजट पेश करने जा रही हैं. लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत मिला. लोगों को सरकार से काफी उम्मीदें भी हैं की सरकार युवाओं व बेरोजगारो को नौकरी के अवसर दें. देश की अर्थव्यवस्था व चिकित्सा परणाली में सुधार किए जाए. यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा.

इस बार एनडीए सरकार की 92 साल की परम्परा को तोड़ते हुए मोदी सरकार आम बजट और रेल बजट एक साथ पेश करेगी. एनडीए की सरकार में 92 वर्षों से आम बजट और रेल बजट को अलग-अलग पेश किया जाता था. लेकिन अबकी बार मोदी साकार इस परम्परा को तोड़ेगी.2019 के बजट की लाइव अप्डेट पाने के लिए WWW.NEWSJOSH.COM पर विजिट करें.

चाऊमीन खाने से एक बच्चे के फेफड़े फट गये

हरियाणा में एक 3 साल के बच्चे नें चाऊमीन खाई तो बच्चे का शरीर काला पड़ गया. जब डॉक्टरों नें बच्चे की जाँच की तो पता चला की फेफड़े फट गये हैं.

पूरा मामला

नमस्कार आप News Josh पढ़ रहें हैं. यह घटना हरियाणा के यमुनानगर की है. जहाँ एक 3 वर्षीय बच्चे नें सड़क पर खड़ी रहड़ी से चाऊमीन खाई तो बच्चे के फेफड़े फट गये. डॉक्टरों नें बताया की चाऊमीन में मिलाए जाने वाली पदार्थ में एसिड व सॉस अधिक खाने की वजह से बच्चे के फेफड़े में यह दिक्कत हुई.

जानिए चाऊमीन के ये भारी नुकसान

  • सबसे पहला नुकसान अगर आप सप्ताह में 4-5 बार चाऊमीन का सेवन करते हैं. तो यह आपके लिए सबसे ज़्यादा हानिकारक हैं. चाऊमीन का सेवन पेट की पाचन शक्ति को कमजोर करता हैं.
  • चाऊमीन के स्वाद को बढ़ाने के लिए उसमें अजीनोमोटो नामक एसिड का प्रयोग किया जाता हैं. डॉक्टरों के अनुसार यह आपके शरीर के लिए सबसे ज़्यादा हानिकारक हैं. यह एडिस आपकी स्वाद ग्रंथियों को नुकसान पहुँचाती हैं.
  • चाऊमीन के साथ परोसे जाने वाली सॉस काफी घटिया क्वालिटी की होती हैं. खासकर रोड पर लगी रेहड़ी पर अगर आप चाऊमीन खा रहें हैं तो याद रखिएगा आपकी सॉस एक्सपायर भी हो सकती हैं.
  • चाऊमीन मैदे से तैयार की जाती हैं. मैदा पेट कि आंतो में चिपक जाता हैं जोकि बहुत हानिकारक हैं. चाऊमीन खाने से आपको पेट से जुड़ी बीमारियाँ होने का खतरा बना रहता हैं.
  • सफाई का महत्व हर जगह समान हैं. रोड की नुक्कड़ पर लगी रेहड़ी या दुकान पर सफाई ना इतना ध्यान नहीं रखा जाता. चाऊमीन में कच्ची सब्जियों का प्रयोग किया जाता है. जिन्हें अगर ढंग से ना धोया जाए तो उन्मे किटाणु व कीड़े रह सकते हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x