लॉकडाउन में आधी रात को खुली कोर्ट और हुई शादी

लॉकडाउन में आधी रात को खुली कोर्ट और हुई शादी

लॉकडाउन में आधी रात को खुली कोर्ट और हुई शादी

News Josh: फिलहाल पूरे भारत में लॉकडाउन चल रहा हैं. इसके चलते अब एक नया मामला सामने आया हैं. मामला रोहतक का हैं जहां हरियाणा के छोरे ने मेक्सिकन की गौरी से ब्याह रचाया हैं. इस शादी के लिए जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट को रात में खुलवाया गया व शादी करवाई गयी.

आपको बता दें की जिला मजिस्ट्रेट RS Verma ने स्पेशल रात 8 बजे कोर्ट खुलवाकर उन्हें शादी के बंधन में बंधवाया. इस मौके पर लड़के के पिता व लड़की की माँ बतौर गवाह मौजूद थे. इस शादी के दूल्हे का नाम निरंजन कश्यप हैं जिसे विदेशी लड़की से प्यार हो गया था. दोनों की पहली मुलाक़ात 3 साल पहले ऑनलाइन हुई थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी.

नागरिकता की वजह से रुक गयी थी शादी

ऑनलाइन हुई दोस्ती लॉकडाउन में शादी तक पहुँच गयी हैं. दूल्हे निरंजन का कहना हैं की सभी ने हमारा सहयोग किया हैं. जिसके कारण ही आज ये शादी हो पायी हैं. निरंजन 2017 में विदेशी दुल्हन से मिलने मैक्सिको भी गया था. आपको बता दें की नवम्बर 2018 में लड़की ड़ाना और उनकी माँ मिरियम क्रूज मैक्सिको से टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आयी थी. उस समय निरंजन के जन्मदिन पर सगाई की रस्में पूरी की थी.

लेकिन उनकी नागरिकता शादी में रोड़ा बन गयी थी. ऐसे में मंजूरी के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां अप्लीकेशन लगाई गई. जिला मजिस्ट्रेट ने लॉकडाउन से पूर्व शादी पर किसी को परेशानी न हो, इसके लिए पब्लिक नोटिस जारी किया था. अब लॉकडाउन के चलते शादी की रस्में अटकी हुई थी. मगर जैसे ही जिला मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना मिली तो सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद रात में 8 बजे अपना कोर्ट खुलवाया और शादी करवाई.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x