हरियाणा में 12 सितंबर से बजेगी रेल की सीटी, टिकट की बुकिंग शुरू

हरियाणा में 12 सितंबर से बजेगी रेल की सीटी, टिकट की बुकिंग शुरू

हरियाणा में 12 सितंबर से बजेगी रेल की सीटी, टिकट की बुकिंग शुरू

News Josh Live, 11 Sept 2020

देश भर में कोरोना काल के कारण 22 मार्च से कई रेलवे ट्रैक सुने पड़े हुए थे। लेकिन अब 168 दिन बाद 12 सितंबर से ट्रेन के पहिए घूमने लगेंगे। रेलवे ने 12 सितंबर से 40 और ट्रेनों को चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है और टिकट की बुकिंग भी शुरू हो गई है। इतने वक्त से अभी तक जींद जंक्शन से कोई भी पैसेंजर या एक्सप्रेस ट्रेन नहीं गुजर रही है।

 

बता दें कि जींद से फिलहाल दिल्ली, बठिंडा, कुरुक्षेत्र, पानीपत, सोनीपत की तरफ रेलवे ट्रैक हैं। लेकिन इन पर अभी तक कोई भी ट्रेन कोरोना काल के बाद शुरू नहीं हो पाई है। अब रेलवे ने 12 सितंबर से 40 और ट्रेनों को चलाने के लिए हरी झंडी दी है। अब एक एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली-जींद-बठिंडा मार्ग पर भी चलेगी।

12 सितंबर से दिल्ली-डिब्रूगढ़ से लालगढ़ रूट पर 05909 अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन नियमित तौर पर शुरू कर दिया जाएगा। ट्रेन 12 सितंबर को डिब्रूगढ़ से सुबह 9:25 पर चलेगी और 13 सितंबर की शाम को 6:18 रोहतक जंक्शन पर पहुंचेगी। उसके बाद ये इसी दिन शाम को 7:10 पर जींद जंक्शन पर पहुंचेगी।

जींद में कुछ देर रुकने के बाद ये ट्रेन फिर लालगढ़ के लिए रवाना हो जाएगी। वापसी में 05910 अवध असम एक्सप्रेस लालगढ़ से शाम 7:50 बजे चलेगी और दूसरे दिन 15 सितंबर को सुबह 4 बजे के करीब जींद जंक्शन पर पहुंचेगी। उसके बाद ये रोहतक होते हुए दिल्ली की तरफ रवाना होगी।

आपको बता दें कि 10 सितंबर से टिकट कि बुकिंग शुरू हो चुकी है। 13 सितंबर को लॉकडाउन के बाद पहली बार ट्रेन स्टेशन पर पहुंचेगी। जिसके तहत सोशल डिस्टेंस और कोविड-19 को लेकर सभी नियमों का पालन किया जाएगा। लेकिन जिन्होने ट्रेन में रिजर्वेशन कराया है वो यात्री ही सफर कर सकते हैं।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x