किसानों के लाठीचार्ज पर सियासत: आप आदमी पार्टी ने मांगा गृह मंत्री अनिल विज का इस्तीफा

किसानों के लाठीचार्ज पर सियासत: आप आदमी पार्टी ने मांगा गृह मंत्री अनिल विज का इस्तीफा

किसानों के लाठीचार्ज पर सियासत: आप आदमी पार्टी ने मांगा गृह मंत्री अनिल विज का इस्तीफा

News Josh Live, 13 Sept 2020

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का इस्तीफा मांगा है। हिसार में पार्टी की तरफ से लघु सचिवालय पर धरना देकर प्रदर्शन किया गया और कुरुक्षेत्र में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा।

बता दे कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि कुरुक्षेत्र में किसानों पर किसी तरह का कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ है। विज ने कहा कि पुलिस को लाठीचार्ज के आदेश ही नहीं थे। सादे कपड़ों में किसानों पर लाठियां बरसाने वाले कौन थे, सरकार इसकी जांच कराएगी। उन्होंने एक ट्रैक्टर को पुलिस के वाहन से टकराने की घटना की पुष्टि की है।


वहीं पार्टी की तरफ से प्रदर्शन के दौरान किसानों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये तीन अध्यादेशों की प्रतियां भी जलाई गई। पार्टी के जिला प्रधान संजय बूरा ने कहा कि इस लाठीचार्ज की जांच होनी चाहिए। सरकार इस मुद्दे पर कुछ कदम नहीं उठाती है तो 20 सितम्बर के बाद राज्यभर में पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी।

हांसी से आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लडऩे वाले पार्टी नेता मनोज राठी ने कहा कि देश एक बार फिर गुलाम हो चुका है।आज देश में दूसरे अंग्रेजों की सरकार है। राठी ने कहा कि तानाशाह सरकार ने एक तो किसानों पर लाठी बरसाई और फिर उन्हीं के ऊपर 307 के मुकदमें दर्ज कर लिए गए हैं।

वह सरकार से पूछना चाहते हैं कि किसानों ने किसको मारने का प्रयास किया जो ये धारा लगाई गई। इस मामले में किसानों के बजाये पुलिसकर्मियों और भाजपा नेताओं के खिलाफ केस दर्ज होने चाहिए। राठी ने ये भी कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला खुद को किसान का बेटा बताते हैं लेकिन इस मुद्दे पर उन्होंने कुछ नहीं कहा।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x