3 हजार करोड़ की मूर्ति पानी से परेशान - पढ़िए पूरी खबर

3 हजार करोड़ की मूर्ति पानी से परेशान – पढ़िए पूरी खबर

3 हजार करोड़ की मूर्ति पानी से परेशान – पढ़िए पूरी खबर

दुनिया की सबसे ऊँची मूर्ति स्टैचू ऑफ यूनिटी पहली बारिश से परेशान हो गयी हैं. सोशल मीडिया पर Statue Of Unity की रेन कोट वाली फोटो बहुत वाइरल हो रही हैं. आइए पढ़ते हैं पूरा मामला.

नमस्कार आप पढ़ रहे हैं News Josh. सोशल मीडिया पर ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी‘ यानी सरदार पटेल व दुनिया की सबसे ऊँची मूर्ति की एक फोटो बहुत वाइरल हो रही हैं. वाइरल फोटो एक अखबार की कटिंग हैं. जिसमें सरदार पटेल की मूर्ति पर रेनकोट लगाया गया हैं.

क्या हैं पूरा मामला

सरदार वल्लभभाई पटेल जिनका देश की आजादी में अहम योगदान हैं. उनकी एक मूर्ति गुजरात में बनाई गयी हैं, अगर मूर्ति के साइज की बात करें तो मूर्ति 182 मीटर ऊँची हैं. यह दुनिया की सबसे ऊँची मूर्ति हैं. इस मूर्ति की एक और खासियत भी हैं की मूर्ति में लिफ्ट लगी हुई हैं. जसके जरिए टूरिसट मूर्ति के बराबर की ऊँचाई पर जाकर नजारा देख सकते हैं. मूर्ति के सिने वाली जगह पर एक ‘व्यूइंग डेक’ है. जहाँ से टूरिसट दूर-दूर तक देख सकते हैं.

अब दिक्कत यहाँ हैं

दिक्कत ये हैं की पिछले 2 दिनों से गुजरात में बारिश आ रही हैं. इस पहली बारिश से ही दुनिया की सबसे विशाल मूर्ति परेशान हो गयी हैं. दरअसल मूर्ति के भीतर पानी जमा हो रहा हैं जिस कारण टूरिसट डेक पर खड़े भी नहीं हो सकतें. इसी के चलते एक अखबार ‘दिव्य भास्कर’ पर एक खबर आयी जिसमें सरदार पटेल की मूर्ति पर रेनकोट पहनाया गया था.

रेनकोट वाला सच और जान लीजिए

क्या Statue Of Unity पर रेनकोट पहनाया गया हैं ? ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ के अंदर पानी जमा होने की बात ख़ुद Statue of Unity के ट्विटर हैंडल पर डाली गयी हैं. अब बात आती हैं रेनकोट की तो जो रेनकोट फोटो में दिखाई दे रहा हैं. तो दिव्य भास्कर अखबार में लगाया गया रेनकोट एक ग्राफ़िक हैं यानी काल्पनिक फोटो, यह वास्तविकता में नहीं हैं.

लोगों का इस बारे में क्या कहना हैं

इन महाशय का कहना हैं की 3 हजार करोड़ गए पानी मे
सरदार पटेल की मूर्ति को पहनाया गया रेनकोट

इन्होंने तो इसे चाइना का माल बता डाला

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x