महिला ने इनाम में जीती 190 करोड़ की लॉटरी, फिर किस्मत ने कुछ इस तरह दिया दगा

महिला ने इनाम में जीती 190 करोड़ की लॉटरी, फिर किस्मत ने कुछ इस तरह दिया दगा

महिला ने इनाम में जीती 190 करोड़ की लॉटरी, फिर किस्मत ने कुछ इस तरह दिया दगा

किसी ने सच ही कहा है कि कब किस इंसान के साथ क्या घट जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता. जब किस्मत मेहरबान हो तो फिर दुनिया की कोई चीज आप हासिल कर सकते हैं. लेकिन किस्मद दगा दें तो फिर हाथ आई चीज भी फिसल ही जाती है. ऐसा ही कुछ अमेरिका के कैलिफोर्निया में देखने को मिला है. जहां एक महिला की रुपए की लॉटरी लगी थी, मगर उसकी उसकी एक छोटी सी चूक की वजह से सब बर्बाद हो गया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया की एक महिला बीते लंबे अपनी किस्मत बदलने के लिए खरीद रही थी. पिछले साल नवंबर में भी उसने इसी इरादे से एक लॉटरी टिकट खरीदी थी, इसमें 26 मिलियन डॉलर का जैकपॉट ईनाम था. ये रकम भारतीय करंसी के हिसाब से 190 करोड़ रुपए के आसपास बैठती है. बीते गुरुवार को ईनाम लेने की आखिरी तारीख थी, पर कोई उस धनराशि पर कोई अपना दावा करने नहीं आया.

बुधवार को एक महिला स्टोर पर पहुंची और उसने ईनाम की राशि जीतने का दावा किया. स्टोर के कर्मचारी एस्पेरांजा हर्नांडेज के मुताबिक, महिला ने कहा कि उसने टिकट खरीदी और उसका नंबर नोट किया. इसके बाद वो उसे पैंट की जेब में डालकर भूल गई और फिर कुछ दिनों बाद उसने उसी पैंट को लॉन्ड्री में धुलने के लिए दे दिया, जिस वजह से वो टिकट खराब हो गई.

स्टोर के मैनेजर फ्रैंक ने इस बात की जानकारी दी कि जिस दिन लकी टिकट बिका था, उस दिन महिला स्टोर पर आई थी. इस बात का सबूत सीसीटीवी फुटेज में कैद है, इसके अलावा स्टोर के कर्मचारी भी महिला को अच्छे से जानते थे. महिला की बताई बात अधिकारियों को बात तब सही लगी, जब सीसीटीवी में टिकट खरीदने के बाद वो उसे पैंट की जेब में रखते हुए दिखी.

लॉटरी कंपनी अब असमंसज वाली स्थिति में है, लॉटरी कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि वो महिला के दावे को ना तो सही मानते हैं और ना ही उसे पूरी तरह से खारिज करते हैं. ऐसे में इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. अगर महिला का दावा सही साबित नहीं हुआ तो ये राशि कैलिफोर्निया स्कूल को दान में दे दी जाए. एक खबर के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ जब जीते हुए टिकट के खोने का मामला सामने आया है.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x