इन हस्तियों ने दिया दिल खोल दान – देखिए लिस्ट

इन हस्तियों ने दिया दिल खोल दान – देखिए लिस्ट

इन हस्तियों ने दिया दिल खोल दान – देखिए लिस्ट

News Josh: कोरोना वायरस का कहर भारत और अन्य देशों में लगातार तेज़ी से बढ़ रहा है. भारत में अभी तक 2300 से अधिक मरीज Covid-19 से पीड़ित पाए जा चुके हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश से घर में रहने की अपील कर रहे हैं. हालाँकि देश में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है लेकिन इसके बावजूद भी बहुत से लोग सड़कों पर उतर रहे हैं और इस खतरनाक वायरस को बढ़ावा दे रहे हैं. यदि आप एक सच्चे भारतीय नागरिक है तो हमारी आपसे विनती है कि आप जितना हो सके घरों में ही रहे क्यूंकि यह वायरस आग से भी दुगुनी तेज़ी से लोगों को अपना शिकार बनाता है.

बहरहाल आज के इस ख़ास लेख में हम आपको कुछ जाने माने बॉलीवुड स्टार्स और नेताओं के बारे में बता रहे हैं, जो कोरोना की इस विपदा में भगवान के दूत बन कर सामने आ रहे हैं और गरीबों की मदद के लिए कदम उठा रहे हैं. नीचे हमने कुछ दिग्गज हस्तियों की सूची दी है जिन्होंने Covid-19 की स्तिथि को देखते हुए PM-Cares फंड में सबसे अधिक डोनेशन किया है.

रतन टाटा

टाटा समूह से अपनी पहचान बनाने वाले रतन टाटा ने सभी भारतीयों के दिल में एक बार फिर से जगह बना ली है. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि रतन टाटा ने कोरोना वायरस के रिलीफ फंड में अब तक का सबसे अधिक योगदान दिया है. उन्होंने कुल 1500 करोड़ रूपये दिए हैं ताकि संकट की इस स्तिथि से जल्द से जल्द निपटा जा सके.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक फिल्में देने वाले असली हीरो अक्षय कुमार इस संकट की घड़ी में आगे आये हैं. उन्होंने हाल ही में 25 करोड़ रूपये की बड़ी रकम कोरोना रिलीफ फंड में देने के लिए घोषणा की है.

कार्तिक आर्यन

कुछ ही फिल्मों में काम करने के बावजूद कार्तिक आर्यन का नाम आज देश का हर बच्चा बच्चा जानता है. उन्होंने हाल ही में कोरोना वायरस को लेकर एक विडियो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जोकि रातों रात काफी वायरल हुई थी. इसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान सबको घर में रहने के लिए बात कही थी. बता दें कि कार्तिक आर्यन ने Covid-19 से लड़ने के लिए 1 करोड़ रूपये की राशि का योगदान दिया है.

वरुण धवन

वरुण धवन ने कोरोना से जंग जीतने के लिए 55 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की है. वरुण ने ट्वीट करते हुए लिखा की, मैं पीएम केयर फंड में 30 लाख डोनेट कर रहा हूँ. हम इससे जरुर उबरेंगे. देश है तो हम हैं. आपको बता दें की इसके अलावा वरुण ने महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड को भी 25 लाख रुपए डोनेट किए.

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने डोनेट किए 50 लाख रुपए. अब तक अपने शतक और हाई स्कोर से सबका दिल जीतने वाले सचिन तेंदुलकर ने महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर फंड में 25 लाख व प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड में 25 लाख रूपये डोनेट किये हैं. हालाँकि यह जानकारी PTI ने सूत्रों के हवाले से दी हैं

सुरेश रैना

जाने माने क्रिकेटर सुरेश रैना ने पीएम-केयर फंड के लिए 31 लाख रूपये डोनेट किये हैं. उन्होंने यह राशि यूपी राज्य के डिजास्टर रिलीफ फंड को दी है ताकि उत्तर प्रदेश के गरीबों को इस घडी में भूखा ना सोना पड़े.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने पीएम केयर फंड में 21 लाख रूपये देने की बात कही है. उन्होंने सबसे गुजारिश की है कि लोग जितना हो सके आगे बढ़ कर आये और इस संकट की स्तिथि में अपना योगदान पेश करें.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने महाराष्ट्र में 20 लाख रूपये डोनेट किये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋतिक रोशन ने यह राशि महानगरपालिका में काम कर रहे कर्मचारियों को सुविधा मुहैय्या कराने के उद्देश्य से दिया है.

बता दें कि इसके अलावा कपिल शर्मा, करण जोहर, मनीष पॉल, भूषण कुमार, गुरु रंधावा और अन्य कईं जानी मानी हस्तियाँ आगे बढ़ कर आई हैं और कोरोना की जंग से जीतने के लिए पीएम केयर फंड में डोनेशन कर रही हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x