थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर विदेशी नंबर से मांगी 10 लाख की फिरौती, गिरफ्तार

थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर विदेशी नंबर से मांगी 10 लाख की फिरौती, गिरफ्तार

थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर विदेशी नंबर से मांगी 10 लाख की फिरौती, गिरफ्तार

News Josh Live, 10 Sept 2020

हरियाणा के रोहतक जिले में पुलिस ने विदेशी नम्बरों से निजी स्कूल संचालक और रिटायर्ड कर्मचारी से फिरौती मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। वहीं उसके अन्य दो साथी अभी फरार हैं। पुलिस का कहना है कि उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दरअसल, कुछ दिन पहले रोहतक में एक स्कूल संचालक और रिटायर्ड रोडवेज कर्मचारी से फिरौती मांगी गई थी। फिरौती मांगने वाला कोई ओर नहीं, बल्कि 10वीं पास आरोपी प्रीतम है, जिसका साथ अन्य दो लड़कों ने भी दिया था। तीनों आरोपियों ने मिलकर लगभग 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। जिसके बाद प्रीतम पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

आरोपी प्रीतम की शिक्षा सिर्फ 10वीं थी, लेकिन ज्ञान किसी ग्रेजुएट से कम नहीं है इसका पता आरोपियों के फिरौती मांगने के स्टाइल से पता लगता है। बता दें कि आरोपियों ने अपने मोबाइल में एक थर्ड पार्टी ऐप को इंस्टॉल किया और इंस्टॉल कर उसको चलाना सीखा। इसके बाद ऐप का इस्तेमाल करते हुए दो अलग-अलग लोगों को फोन किया। पीड़ित के फोन में भारत नहीं, बल्कि विदेश के नंबर से कॉल पहुंची, जिसको देखकर पीड़ित भी हैरान रह गए थे।

आरोपियों ने थर्ड पार्टी एप्प का इस्तेमाल कर विदेशी नंबर से फिरौती मांगी थी, ताकि किसी को शक नहीं हो कि आरोपी इसी देश के हैं. खैर, पुलिस को शिकायत मिलने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल, पुलिस का कहना है कि आरोपी अंकुश व दीपक को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x