पाकिस्तानी लोग कह रहें हैं की कश्मीर लीजिए और विराट दीजिए ?

पाकिस्तानी लोग कह रहें हैं की कश्मीर लीजिए और विराट दीजिए ?

पाकिस्तानी लोग कह रहें हैं की कश्मीर लीजिए और विराट दीजिए ?

एक पाकिस्तानी नें ट्विटर पर फोटो अपलोड कि जिसमें लिखा था की We Don’t Want Kashmir Give Us Virat Kohli. इसका हिंदी में मतलब हैं की हमें कश्मीर नहीं चाहिए हमें विराट दे दीजिए. इसमें विराट कोहली की बात की जा रही हैं.

पूरा मामला क्या हैं – जानिए

भारत नें 7वी बार पाकिस्तान को क्रिकेट के मैदान में धूल चटाई हैं. पाकिस्तान बीते रविवार को भारत से हारा. जिसका गुस्सा पाकिस्तानी आवाम में देखने को मिला. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की तरफ से सेंकडो फोटो व विडीओ शेयर की गयी जिसमें पाकिस्तानी फैंस टीवी तोड़ते व पाकिस्तानी क्रिकेटरों को कोसते नजर आए. इसी बीच एक ट्वीट भी वाइरल हो गया. ट्वीट करने वाले का नाम ईब्न सिना हैं. इस ट्वीट में एक फोटो शेयर की गयी हैं जिसमें लिखा था की हमें कश्मीर नहीं चाहिए, हमें विराट दे दीजिए. वाइरल ट्वीट की गयी फोटो में पाकिस्तानी झंडे भी नजर आ रहे हैं.

भारतीय लोगों नें इस फोटो को खूब शेयर किया और साथ में लिखा की वें विराट कोहली को देने के लिए बिलकुल भी तैयार नहीं हैं.

फोटो नकली थी या असली

ट्विटर पर ट्वीट कर वाइरल हुई फोटो 2016 की हैं. इस फोटो का इस्तेमाल पहले भी किया जा चुका हैं. वाइरल तस्वीर फोटोशॉप से एडिट करके तैयार की गयी हैं. जब हमने इस फोटो को शेयर करने वाले को ढूँढा तो उसकी प्रोफायल पर लिखा था की ‘मेरा धर्म हिंदू है पर कल्चर हिंदू है’

हमने पड़ताल में पाया की यह फोटो तस्वीर कश्मीर की हैं. इसे एडिट करके नया रूप दिया गया हैं. यह फोटो 2016 की हैं जिसमें बुरहान वानी की मौत के बाद पाकिस्तानी युवा आजादी माँग रहें हैं. इस तस्वीर को एडिट करके अनेकों बार शेयर किया जा चुका हैं.

कोहली बिना आउट हुए – गलतीं से पाकिस्तान को गिफ्ट दें बैठे

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली से बल्‍लेबाजी के दौरान बड़ी गलती हो गयी हैं. पाकिस्तानी बॉलर नें बाउन्सर गेंद डाली. जिसपर विराट नें हुक शॉट खेलना चाहा. लेकिन बॉल कोहली के बल्ले के नजदीक से निकलकर विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों में आ गयी. पाकिस्तानी खिलाड़ियों नें अंपायर से कोहली को आउट देने की अपील की. अंपायर नें हाँ में सिर तो हिला दिया मगर आउट देने के लिए अपनी ऊँगली नहीं उठाई. कोहली को लगा की मैं आउट हो गया तो कोहली खुद से ही पवेलीयन की तरफ चल दिए. विराट को पवेलीयन की तरफ जाता देख अंपायर नें भी कोहली को आउट करार दे दिया.

विराट कर बैठा बड़ी गलती

भारतीय टीम के होनहार बल्लेबाज Father’s Day पर पाकिस्तान को विकेट तोहफे में दे बैठे. कोहली के पवेलीयन में जाने के बाद जब रिप्ले देखा गया तो बॉल कोहली के बैट से दूर नजर आयी. अल्ट्राएज के द्वारा देखा गया तो बॉल और बैट का कोई सम्पर्क नहीं हुआ था. जब विराट कोहली को इस बात का पता चला तो विराट काफी गुस्से में नजर आए.

विराट ड्रेसिंग रूम में बल्ले को देख रहे थे

जब विराट ड्रेसिंग रूम में पहुँचे तो अपने बैट के हत्थे को हिलाते हुए दिख रहे थे. शायद विराट बल्ले से निकलने वाली आवाज को सुन रहे थे. दरअसल विराट का बल्ला बॉल को लगा ही नहीं था. उनके बल्ले का हत्था लूज था जिसकी आवाज सुनकर विराट को लगा की बॉल बल्ले के संपर्क में आयी हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x