हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, बुलेटिन जारी देखिए

हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, बुलेटिन जारी देखिए

हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, बुलेटिन जारी देखिए

News Josh Live, 08 Sept 2020

हरियाणा में मौसम को लेकर बुलेटिन जारी किया गया है। बता दें कि प्रदेश में आने वाले चार से पांच दिनों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा।

देखिए मौसम विभाग का बुलेटिन

कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार
@08.09.2020
हरियाणा राज्य में मॉनसून पीरियड (1जून से 8 सितंबर) तक भारत मौसम विज्ञान विभाग में दर्ज आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक सामान्य से 6% कम बारिश दर्ज हुई है। इस दौरान राज्य में सामान्य बारिश 395.7 मिलीमीटर की जगह 373.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

मॉनसून की असमान बारिश होने के कारण राज्य के बारह जिलों में सामान्य से भी कम बारिश दर्ज हुई जिनमे मुख्य पंचकूला (-62%), रोहतक (-52%),भिवानी (-40%) महेंद्रगढ़ (-31%), रेवाडी (-20%), अम्बाला (-28%),जींद (-19%), हिसार (-13%),पानीपत (-13%), पलवल(-14%), यमुनानगर(-11%), सोनीपत (-1%) तथा राज्य के बाकी जिलों में सामान्य या अधिक वर्षा आंकी गई है।

मौसम पूर्वानुमान:-

मॉनसून की सक्रियता राज्य में 3 सितम्बर से बनी हुई है तथा अब मॉनसून की टर्फ रेखा हिमालय की तलहटियों की तरफ बढ़ने की संभावना को देखते हुए मॉनसून की सक्रियता राज्य में अगले चार पांच दिनों में थोड़ी कम हो जाने की संभावना है जिससे 13 सितंबर तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने व बीच बीच मे आंशिक बादल छाए रहने तथा दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है। इस दौरान राज्य में कुछ-एक स्थानों पर गरज चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारीश भी संभावित।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x