Zomato से खाना मंगवाने वाले जो जाए सावधान - पढ़ें पूरी खबर

Zomato से खाना मंगवाने वाले जो जाए सावधान – पढ़ें पूरी खबर

Zomato से खाना मंगवाने वाले जो जाए सावधान – पढ़ें पूरी खबर

नमस्कार आप पढ़ रहें हैं न्यूज जोश

  • अगर आप भी ऑनलाइन खाना मंगवाते हैं तो हो जाए सावधान.
  • रोहतक में Zomato के नाम पर 80 हजार की लूट.
  • पुलिस मामला दर्ज कर जाँच में जुटी.
  • जानें पूरा मामला इस लेख के माध्यम से.

Zomato वह वेब्सायट और ऐप हैं जहाँ से खाने की चीजें ऑर्डर की जाती हैं. घटना हैं हरियाणा के रोहतक की जहाँ Zomato के नाम पर एक Fake Call नें बैंक अकाउंट से पूरे 80 हजार रुपय उड़ा लिए. दरअसल रोहतक के MDU यूनिवर्सिटी की छात्रा साक्षी नें Zomato से खाना ऑर्डर किया था, जब साक्षी को ऑर्डर मिला तो उस खाने से अजीब सी गंध आ रही थी (मतलब खाना खराब था). MDU छात्रा साक्षी नें Zomato के डिलीवरी बॉय को कॉल किया और खाने को वापस ले जाने की बात कही.

इसपर डिलीवरी बॉय नें कहा की आप कस्टमर केयर पर इसकी शिकायत करें. फिर साक्षी नें गूगल से Zomato का नम्बर लिया और उन्हें फोन करके पूरा मामला बताया. Zomato के कस्टमर केयर नें साक्षी से उनके पेमेंट करने के तरीके के बारे में पूछा तो साक्षी नें बताया की उसने Paytm द्वारा ऑनलाइन यूपीआई पेमेंट किया हैं. जिसपर Zomato कटोमेर केयर नें साक्षी से बैंक खाते के बारे में पूछा व साक्षी के एटीएम कार्ड के आखरी 6 अक्षर बताने को कहा. साक्षी ने जैसी ही उन्हें ये जानकारी मुहैया कराई तो मात्र 11 मिनट में साक्षी के बैंक अकाउंट से पूरे 80 हजार रुपए कट गये. यह Zomato के नाम से हुआ साइबर हमला था. हैकर नें फर्जी Zomato बॉय बनकर MDU में पढ़ने वाली साक्षी को ठग लिया.

साइबर लुटोरों से कैसे बचे

आपका बैंक व प्रसाशन हमेशा आपको यहीं कहता हैं की किसी भी व्यक्ति को अपने बैंक के एटीएम कार्ड के नम्बर ना बताए. अगर आप किसी के साथ भी ऐसी जानकरियाँ साँझा करते हैं तो आप स्वयं आपके पाँव पर कुल्हाड़ी मार रहें हो.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x