हरियाणा में अब सफर करना होगा मंहगा, इस रोड पर जल्द शुरु होगा 24 लेन टोल प्लाजा

हरियाणा में अब सफर करना होगा मंहगा, इस रोड पर जल्द शुरु होगा 24 लेन टोल प्लाजा

हरियाणा में अब सफर करना होगा मंहगा, इस रोड पर जल्द शुरु होगा 24 लेन टोल प्लाजा

News Josh Live, 06 Nov, 2020

हरियाणा में अब सफर करना महंगा होने वाला है। बता दें कि सोहना में अब 24 लेन टोल प्लाजा जल्द ही शुरु हो जाएगा। इसके बाद मेवात और राजस्थान जाने आने वालों के लिए सफर महंगा हो जाएगा। इसके लिए अब तैयारियां जोरों पर है। इस हाईवे के तैयार होने के बाद राजस्थान, मेवात और पलवल जाने वाले लाखों लोगों को फायदा भी मिलेगा।

गुरुग्राम सोहना हाइवे से जल्द ही लोगों को मेवात और राजस्थान जाना महंगा होने वाला है। सोहना रोड पर भोंडसी और घामड़ोज के बीच टोल प्लाजा बनाने का काम तेजी से चल रहा है। यहां पर 24 लेन का टोल प्लाजा बनाया जा रहा है जिसमें दोनों तरफ 12-12 लेन है।

इस टोल प्लाजा के ज्यादा लेन बनाने का उद्देश्य ट्रैफिक से निपटने का भी है। ताकी ज्यादा लेन होने पर ट्रैफिक ना रुके और भीड़ ना हो सके। इस टोल प्लाजा को हाईवे के सिक्स लेन का काम पूरा होने और एलिवेटेड फ्लाइओवर बनाए जाने के बाद शुरु करने की संभावना है।

इस टोल प्लाजा के शुरु होने के बाद मेवात, पलवल और राजस्थान जाने का सफर महंगा हो जाएगा। इस हाईवे का निर्माण 2018 में शुरु किया गया था। दो अलग अलग भागों में दो कंपनियां इस हाईवे का निर्माण कर रही है। करीब 1900 करोड़ की लागत से बन रहे 22 किलोमीटर लंबे इस सिक्स लेन हाईवे के साथ टिकरी से बीएसएफ कैंप भोंडसी तक एलिवेटेड फ्लाईओवर भी बनाया जाएगा। इसके अलावा करीब पांच स्थानों पर फुट ओवरब्रिज भी बनाए जाने हैं।

सोहना रोड एलिवेटेड फ्लाइओवर समेत सिक्स लेन को तैयार करने की डेडलाइन जनवरी 2021 तय की गई है। लेकिन लॉकडाउन की वजह से दो महीने तक काम बंद रहा था, ऐसे में इसकी डेडलाइन को आगे बढ़ाया जा सकता है।

इस रोड के तैयार होने के बाद सोहना रोड से राजस्थान, मेवात व पलवल समेत कई जगहों पर जाने वाले लोगों को काफी फायदा होगा। इस रोड से रोजाना करीब एक लाख वाहन गुजरते हैं। ऐसे में इस रोड के सिक्स लेन होने के बाद भीड़ की समस्या से निजात मिलेगी वहीं लोगों का सफर भी आरामदायक होगा।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x