नकली शराब पीने से पिछले तीन दिनों में 27 लोगों की गई जान

नकली शराब पीने से पिछले तीन दिनों में 27 लोगों की गई जान

नकली शराब पीने से पिछले तीन दिनों में 27 लोगों की गई जान

सोनीपत : जहरीली शराब से बुधवार को सोनीपत शहर की आधा दर्जन कॉलोनियों के 10 और लाेगों की जान चली गई। इसी के साथ 3 दिन में मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। अधिकतर मामलों में शराब पीने के बाद तबीयत खराब होने, उल्टी व सांस लेने में तकलीफ होने की बात सामने आई है। दो दिन तक हाथ पर हाथ धरे बैठी पुलिस बुधवार को हरकत में आई। शुरुआती जांच में अवैध शराब का रैकेट सामने आया है।

कार्रवाई में देरी के सवाल पर एसपी जश्नदीप रंधावा ने कहा कि बरोदा उप चुनाव मेें ड्यूटी के कारण उन्हें 30 घंटे बाद सूचना मिल पाई। अब कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने छापेमारी कर अवैध रूप से शराब बेचने का मामला पकड़ा है। एक घर में सोफे में रखी अवैध शराब मिली, जो खुली बोतल में बेची जा रही थी। उधर, उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने हनुमान कॉलोनी निवासी युवक की मौत के बाद घर की जांच की तो देसी शराब की खाली बोतलें मिलीं। इससे पहले दो दिनों में 17 लोगों का अंतिम संस्कार हो चुका था। तब तक पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने ऐसी जानकारी से इनकार किया था। बुधवार को पुलिस श्मशान घाट पहुंची व शव लेकर आए परिजनों को समझा 4 का पोस्टमार्टम कराया है।

सीआईए-1 प्रभारी रवींद्र ने गोहाना रोड पर इंडियन काॅलोनी स्थित खुर्दे पर रेड की। यहां सोफे के अंदर देसी शराब की बोतलें छिपाकर रखी गई थी। खुर्दे पर कोई आरोपी नहीं मिला। एक युवक ने बताया कि वह यहां से शराब खरीदकर ले जाता था। दो युवक यहां सुबह व शाम को शराब बेचते थे। इसके बाद सीआईए ने जाहरी फ्लाईओवर के पास से भी अवैध शराब बरामद की।

चार शवों का पोस्टमार्टम करवाया
एसपी जश्नदीप रंधावा ने बताया कि श्मशान भूमि पहुंचे मृतकों की जानकारी ली जा रही है। चार मृतकों का पोस्टमार्टम कराया है। जांच के बाद पता चलेगा कि मौत जहरीली शराब से हुई या अन्य कारण से। अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की लापरवाही मिली तो उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। बरामद शराब की केमिकल जांच कराएंगे। जिस ब्रांड की शराब पीने से हालत बिगड़ने की बात बताई जा रही है, उसको लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x