बंद होंगी इस बैंक की 50 शाखाएं, ATM भी हो सकते हैं कम

बंद होंगी इस बैंक की 50 शाखाएं, ATM भी हो सकते हैं कम

बंद होंगी इस बैंक की 50 शाखाएं, ATM भी हो सकते हैं कम

News Josh Live, 27 Oct, 2020

अगर आपका बैंक खाता Yes Bank में है तो ये खबर आपके लिए अहम है। यस बैंक अपने खर्च में कटौती करने की तैयारी कर रहा है। इस कटौती के चलते बैंक अपनी कुछ शाखाओं को बंद करने की तैयारी कर रहा है। वहीं कुछ एटीएम भी बंद किए जा सकते हैं। इसके साथ ही बैंक अपने परिचालान खर्च में 20 फीसदी की कटौती की तैयारी कर रहा है।

यस बैंक के नए सीईओ और प्रबंध निदेशक निदेशक प्रशांत कुमार ने कहा है कि बैंक पट्टे पर लिए गए गैरजरूरी स्थलों को वापस कर रहा है। साथ ही वह किराये वाली जगहों पर किराया दरें नए सिरे से तय करने के लिए बातचीत कर रहा है।

यस बैंक के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी राणा कपूर के कार्यकाल में कामकाज के संचालन में कई खामियां सामने आने के बाद भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंकों के गठजोड़ ने पूंजी डालकर यस बैंक को बचाया था। उसके बाद मार्च में कुमार को बैंक का नया प्रमुख नियुक्त किया गया था। सितंबर तिमाही में बैंक के परिचालन लाभ में 21 फीसदी की गिरावट आई थी।

प्रशांत कुमार ने कहा कि दुर्भाग्य की बात यह है कि बैंक में लागत पर कोई नियंत्रण नहीं है। एक वैश्विक परामर्शक ने चालू वित्त वर्ष में 2019-20 की तुलना में परिचालन खर्च में 20 फीसदी की कमी लाने के लिए कदम-दर-कदम एजेंडा सुझाया है।

आपको बता दें कि यस बैंक ने मध्य मुंबई के इंडियाबुल्स फाइनेंस सेंटर में पहले ही दो फ्लोर छोड़ दिए हैं। इसके अलावा बैंक सभी 1,100 शाखाओं के लिए किराये पर नए सिरे से बातचीत कर रहा है। इस प्रक्रिया से बैंक को किराये में करीब 20 फीसदी की कमी आने की उम्मीद है।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x