लव जिहाद पर सख्त हरियाणा सरकार, विज ने कहा- अब सभी मामले होंगे उजागर

लव जिहाद पर सख्त हरियाणा सरकार, विज ने कहा- अब सभी मामले होंगे उजागर

लव जिहाद पर सख्त हरियाणा सरकार, विज ने कहा- अब सभी मामले होंगे उजागर

News Josh Live, 06 Nov, 2020

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे और आखिरी दिन की कार्यवाही के दौरान सदन में नीतिका मर्डर मामले पर आए प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में लव जिहाद के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती देख सरकार सख्त हो गई है।

बता दें कि बल्लभगढ़ में दिनदहाड़े निकिता की हत्या के बाद प्रदेश में तनाव का माहौल है। वहीं इसके बाद कई ओर मामले सामने आए। इतना ही नहीं अब निकिता हत्याकांड का मामला विधानससभा सत्र में भी गूंज रहा है। मामले को लव जिहाद से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस ने मामले में आरोपी तोसिफ को गिरफ्तार भी कर लिया था। हरियाणा सरकार ने लव जिहाद पर सख्ती दिखाने का फैसला ले लिया है।

प्रदेश सरकार ने कानून बनाने की तैयारी कर ली है। राज्य सरकार ने निकिता की हत्या के बाद लव जिहाद से जुड़े सभी पुराने केस खोलने की तैयारी भी कर ली है। गृहमंत्री अनिल विज ने कड़े रुख अख्तियार किया है। हरियाणा पुलिस पिछले कई सालों के लव जिहाद से संबंधित मामलों का खाका तैयार करेगी।

गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि ‘लव जिहाद का मामला काफी गंभीर होता जा रहा है। हर दिन लव जिहाद के कई मामले सामने आ रहे हैं। इसलिए इस पर कोई कानून बनाना बहुत जरूरी हो गया है। हालांकि ‘ लव जिहाद पर हरियाणा सरकार के कड़ा रुख अख्तियार करने पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तार ने लव जिहाद पर किसी भी तरह के कानून बनाने को गलत ठहरा दिया है।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x