बार एसोसिएशन चुनाव कल, पुलिस सिक्योरिटी के साथ 25 कर्मचारी रहेंगे कार्यरत

बार एसोसिएशन चुनाव कल, पुलिस सिक्योरिटी के साथ 25 कर्मचारी रहेंगे कार्यरत

बार एसोसिएशन चुनाव कल, पुलिस सिक्योरिटी के साथ 25 कर्मचारी रहेंगे कार्यरत

चंडीगढ़। जिला बार एसोसिएशन के शुक्रवार को होने वाले चुनाव को लेकर चुनाव अधिकारियों ने तैयारिया शुरू कर दी हैं। चुनाव अधिकारी एनके कपिल ने बताया कि दोनों मतदान केंद्रों को सैनिटाइज करवा दिया गया है। पुलिस सिक्योरिटी के अलावा बार चुनाव के 25 कर्मचारी कल तैनात रहेंगे। महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग मतदान केंद्र इस बार मतदान दो अलग केंद्रों में होंगे।

पुरुषों के लिए मतदान केंद्र बार रूम को बनाया गया है। वहीं, महिला वकीलों के लिए सíवस ब्लॉक में बनी लाइब्रेरी रूम को मतदान केंद्र बनाया गया है। दोनों ही केंद्रों को वीरवार सुबह सेनिटाइज करवाया गया। कोरोना महामारी के चलते एक समय मे केवल 10 लोगों को ही मतदान केंद्र में जाने की अनुमति मिलेगी। मतदान केंद्रों में लगवाए गए कैमरे हर वर्ष होने वाले जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में जाली वोट डलवाने का आरोप लगता है। इसके लिए अबकी बार चुनाव अधिकारियों ने दोनों ही मतदान केंद्रों में सीसीटीवी कैमरा भी लगवा दिया हैं, ताकि कोई भी जाली वोट न पड़े सके और कोई अप्रिय घटना न हो।

पुलिस सिक्योरिटी के अलावा बार चुनाव के 25 कर्मचारी रहेंगे तैनात इस बार किसी भी उम्मीदवार और उनके समर्थकों को सíवस ब्लॉक में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके लिए पुलिस बल तैनात रहेगा। वहीं वोटर्स को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए बार चुनाव के 25 कर्मचारी सíवस ब्लॉक और मतदान केंद्रों में मौजूद होंगे। बॉडी टेंपरेचर चेक होने के बाद मिलेगी एंट्री एनके कपिल ने बताया कि सíवस ब्लॉक के बाहर ही उनके दो कर्मचारी तैनात रहेंगे जो हर वोटर के एंट्री लेने से पहले शरीर का तापमान चेक करेंगे और हाथ सेनिटाइज करवाएंगे। बॉडी टेंपरेचर चेक करने के लिए मशीन भी खरीद ली है। अगर किसी वोटर का शरीर का तापमान ज्यादा होगा तो उन्हें बाद में वोट डालने का समय दिया जाएगा।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x