बरोदा विधानसभा उपचुनाव: सुबह से ही वोटिंग जारी, आज जनता करेंगी उम्मीदवारों की किस्मत तय

बरोदा विधानसभा उपचुनाव: सुबह से ही वोटिंग जारी, आज जनता करेंगी उम्मीदवारों की किस्मत तय

बरोदा विधानसभा उपचुनाव: सुबह से ही वोटिंग जारी, आज जनता करेंगी उम्मीदवारों की किस्मत तय

News Josh Live, 03 Nov, 2020

बरोदा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया हुआ है। वहीं इन दावों में कोई अपनी राजनीति बचाना चाहता है, तो कोई जीत के लिए विकास कार्यों का हवाला दे रहा है। तो किसी ने जनता पर ही पूरा विश्वास जता डाला है। लेकिन आज सभी की किस्मत वोटिंग के बाद कैद हो जाएगी और जनता अपना विधायक चुन लेगी ।

बरोदा उपचुनाव के लिए सुबह से ही वोटिंग जारी है। सुबह 9 बजे तक 11 फीसद मतदान हुआ है। इस उपचुनाव में 1,80,506 मतदाता 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं। हलके में 280 बूथ बनाए गए हैं, फिलहाल सभी बूथों पर मतदान शुरू जारी है। चुनाव आयोग द्वारा कोरोना महामारी को ध्यान में रख कर सभी बूथों पर उचित प्रबंध किए गए हैं। मतदान करने पहुंचने वाले मतदाताओं को सभी बूथों पर मास्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं और सेनिटाइजर भी रखे गए हैं।

प्रत्येक मतदाता को मतदान करते जाते समय ग्लब्स भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। सभी बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है। बरोदा हलका में एक लाख 80 हजार 506 मतदाताओं को मताधिकार का अधिकार है। भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी योगेश्वर दत्त अपने गांव भैंसवाल कलां, कांग्रेस प्रत्याशी अपने गांव रिंढाणा, इनेलो प्रत्याशी अपने गांव ईशापुर खेड़ी में मतदान करेंगे। लोसुपा प्रत्याशी राजकुमार सैनी मतदान नहीं कर पाएंगे।

वहीं, बरोदा हलका के 54 गांवों में से 21 गांवों को संवेदनशील घोषित किया गया है। इन गांवों के 65 लोकेशनों पर 151 बूथ स्थित हैं। इन गांवों में विशेष रूप से अधिक फोर्स की तैनाती की गई हैं और गांव के बूथों पर सेंट्रल आ‌र्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) तथा आइआरबी व सीआइएसएफ की टुकड़ियां तैनात की हैं।

मतदान के लिए रवाना होने वाली पोलिग पार्टियों को इस बार ईवीएम व अन्य चुनाव सामग्री के साथ-साथ कोरोना से बचाव के साधन भी उपलब्ध कराए गए हैं। मतदान केंद्र पर मतदान अधिकारी पीपीई किट पहनकर मतदान कराएंगे। साथ ही बूथों पर सेनिटाइजर, मास्क और यूज एंड थ्रो ग्लव्स का भी प्रबंध किया गया है।

ये सभी है बरोदा उपचुनाव के उम्मीदवार-

भाजपा: योगेश्वर दत्त

कांग्रेस: इंदुराज नरवाल

इनेलो: जोगेंद्र मलिक

लोसुपा: राजकुमार सैनी

राष्ट्रीय मजदूर एकता पार्टी: इंद्र सिंह

पीपुल्स पार्टी आफ इंडिया (डेमोक्रेटिक): सुमित चौधरी

भारतीय जनराज पार्टी: सोनू चोपड़ा

निर्दलीय: कमलजीत

निर्दलीय: गुलशन

निर्दलीयः प्रवीन कुमार

निर्दलीय: रामफल शर्मा

निर्दलीयः शक्ति सिंह हुड्डा

निर्दलीयः संत धर्मवीर चोटीवाला

निर्दलीयः सरोजबाला

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x