हरियाणा: भाजपा और आकली दल का गठबंधन

हरियाणा: भाजपा और आकली दल का गठबंधन

हरियाणा: भाजपा और आकली दल का गठबंधन

पंजाब, दिल्ली व उत्तराखंड की तरह हरियाणा में होंगे भाजपा और आकली दल एक साथ, मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने की गठबंधन की घोषणा.

नरवाना: शुक्रवार को भाजपा और आकली दल का हुआ गठबंधन, मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने नरवाना (जींद) में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी और शिअद के गठबंधन का ऐलान किया और कहा की पंजाब, दिल्ली और उत्तराखंड की तरह अब हरियाणा में भाजपा और आकली दल एक साथ होंगे, सीएम खट्टर ने कहा की आकली दल हरियाणा लोकसभा चुनाव में अहम योगदान देंगे. उन्होंने कहा की लोकसभा में भाजपा 10 की 10 सीटों पर भारी मतों से जीतने का काम करेगी.

पहले किसी से गठबंधन ना करने की कही थी बात

कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर भाजपा और इनेलो के गठबंधन को लेकर चर्चा हो रही थी, तब सीएम मनोहरलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला कर कहा था की भाजपा हरियाणा में लोकसभा चुनाव लड़ने में सक्षम है, हमें किसी से गठबंधन की जरूरत नहीं. मगर शुक्रवार को नरवाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम ने आकली दल से गठबंधन का किया ऐलान.

अमित शाह और बादल ने लिया गठबंधन पर फ़ैसला

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सरदार प्रकाश सिंह बादल व पूर्व मुख्यमंत्री सरदार सुखबीर सिंह बादल की मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ बैठक हो चुकी थी. जिसके बाद गठबंधन का ऐलान किया गया. लोकसभा में अकाली दल भाजपा का साथ देगा व विधानसभा में दोनो करेंगे सीटों का बँटवारा.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x