गेहूं घोटाले में पुलिस की कार्रवाई, 2 फूड इंस्पेक्टर समेत 6 गिरफ्तार

गेहूं घोटाले में पुलिस की कार्रवाई, 2 फूड इंस्पेक्टर समेत 6 गिरफ्तार

गेहूं घोटाले में पुलिस की कार्रवाई, 2 फूड इंस्पेक्टर समेत 6 गिरफ्तार

News Josh Live, 21 Oct, 2020

अक्टूबर महीने की 10 तरीख को मिल में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के रामगढ़ रोड़ पर स्थित गोदाम से कैंटर में भरकर निकाले गए करीब 145 गेहूं के सरकारी कट्टे पकड़े गए थे। अब इस मामले में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए 9 दिन बाद दो खाद्य आपूर्ति निरीक्षकों समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं  गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को मंगलवार को कैथल न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

वहीं रिमांड के दौरान पुलिस गेहूं घोटाले के मुख्य आरोपी का पता लगाने का पूरा प्रयास करेगी। पकड़े गए आरोपियों में खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर सतबीर, सब इंस्पेक्टर कुलदीप, गोदाम में कार्यरत प्राइवेट चौकीदार राजेंद्र व सुभाष, फ्लोर मिल मैनेजर विष्णु तथा कैंटर चाक पवन कुमार शामिल हैं।

इस केस को लेकर जांच अधिकारी एसआई सतपाल ने बताया कि शनिवार 10 अक्टूबर को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम में चौकीदार कुलदीप की शिकायत पर पुलिस टीम द्वारा एसडीएम डॉ. संजय कुमार के नेतृत्व में भाजपा नेता के मुनि फ्लोर मिल में रेड की गई थी।

जहां मिल में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के रामगढ़ रोड़ पर स्थित गोदाम से कैंटर में भरकर निकाले गए करीब 145 गेहूं के सरकारी कट्टे पकड़े गए थे। पुलिस गेहूं घोटाले की पूरी गहनता से छानबीन कर रहे है। छानबीन के दौरान गेहूं घोटाले में खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर सतबीर, उप निरीक्षक कुलदीप, गोदाम पर रखे गए प्राइवेट चौकीदार राजेंद्र व सुभाष के अलावा फ्लोर मिल मैनेजर विष्णु व कैटर ड्राइवर पवन कुमार की संलिप्तता भी पाई गई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, 381, 411 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कार्रवाई कर दी थी।

आपको बता दें कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में तैनात चौकीदार कुलदीप द्वारा डीसी सुजान सिंह को गेहूं चोरी कर मिल में बेचने की शिकायत 10 अक्टूबर देर शाम की गई थी। जिसके मद्देनजर डीसी ने एसडीएम डॉ. संजय कुमार, डीएसपी रविंद्र सांगवान को कार्रवाई के निर्देश दिए। डॉ. संजय कुमार ने थाना प्रभारी जयवीर के साथ पुलिस टीम द्वारा फ्लोर मिल में रेड की गई तो एक केंटर में 145 सरकारी कट्टों में भरे गेहूं को पकड़ा तथा पुलिस स्टेशन लेकर पहुंचे। एसडीएम की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।

वहीं सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक खाद्य आपूर्ति विभाग गेहूं घोटाले की गंभीरता को देखते हुए स्वयं एसपी सशांक कुमार सावन द्वारा संज्ञान लिया गया। एसपी द्वारा शिकायतकर्ता चौकीदार कुलदीप से गेहूं घोटाले की पूरी जानकारी इकट्ठी की गई। फिर रविवार को सीआईए वन में गेहूं घोटाले से जुड़े हर पहलु पर आरोपियों से पूरी गहनता से पूछताछ की गई।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम से चोरी हुए गेहूं का कैंटर पकड़े जाने मामले में पुलिस ने विभाग के दो अधिकारियों समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान मामले बारे गहनता से पूछताछ की जाएगी।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x