दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन - जानिए उसकी तनख्वाह

दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन – जानिए उसकी तनख्वाह

दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन – जानिए उसकी तनख्वाह

बिल गेट्स यानी दुनिया का सबसे अमीर इंसान। जिसकी हर मिनट की कमाई 15 लाख भारतीय रुपयों से ज़्यादा है।

बिल गेट्स है कौन

गेट्स का पूरा नाम विलियम हेनरी गेट्स है, इनका जन्म अमेरिका में हुआ, बिल गेट्स की रुचि बचपन से ही कम्प्यूटर में रही है. इसी रुचि में बना दिया उन्हें दुनिया का सबसे अमीर इंसान. बिल के पास 90 बिलियन यूएस डॉलर है, अगर भारतीय रुपयों में देखा जाए तो बिल के पास पाँच लाख अस्सी हजार करोड़ (5,800,000,000,000) रुपए है. (जनवरी के आँकड़े) बिल गेट्स की कमाई की बात की जाए तो एक प्रति मिनट 15 लाख से ज़्यादा पैसे कमा लेते हैं।

Microsoft के मालिक है विलियम गेट्स

दुनिया के 80% कम्प्यूटरो में उपयोग होने वाली विंडो माइक्रसॉफ़्ट विलियम गेट्स द्वारा बनायी गयी. Windows पूरे विश्व में लोकप्रिय Software है जिसे विलियम गेट्स द्वारा बनाया गया।

विलियम गेट्स ने बचपन में ही अपनी ख़ुद की कम्पनी बनाने का विचार बना लिया था. मगर उनके पिता विलियम एच. गेट्स ने उन्हें पहले अपनी शिक्षा पूरी करने को कहा. उन्होंने महज 15 साल की उम्र में ऐसा Software बनाया जो की शहर के यातायात परवाहों को मापता था। बिल गेट्स नें इस Software को बनाकर पूरे 20000 डॉलर कमाए जोकि उनकी पहली कमाई थी। धीरे-धीरे उनकी रुचि कम्प्यूटर में और ज़्यादा बढ़ने लगी तो उन्होंने कॉलेज पूरा नही किया व पढ़ाई छोड़ दी. बिल गेट्स ने 19 साल की उम्र में ही Microsoft Company बना ली थी.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x