हरियाणा में 116 नये पदों को मिली सीएम की मंजूरी, देखिए

हरियाणा में 116 नये पदों को मिली सीएम की मंजूरी, देखिए

हरियाणा में 116 नये पदों को मिली सीएम की मंजूरी, देखिए

News Josh Live, 12 Sept 2020

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने खान एवं भू-विज्ञान विभाग में माइनिंग गार्डस के 111 पद सृजित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि माइनिंग गार्ड के इन 111 पदों को आउटसोर्सिंग नीति के तहत भूतपर्वू सैनिकों में से भरा जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन पदों के सृजन से उत्पन्न खर्च को विभाग द्वारा अपने स्वीकृत बजट से वहन किया जाएगा।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कारागार में बंद कैदियों और वहां कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों के हितार्थ जिला कारागार यमुनानगर में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने और इस औषधालय के सुचारू संचालन के लिए पांच पद सृजित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वीकृत किए गए इन पांच पदों में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, फार्मासिस्ट आयुर्वेदिक और बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) का एक-एक पद तथा अंशकालिक वाटर केरियर और स्वीपर के दो पद शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि इन पदों के वेतनमान राज्य सरकार के नवीनतम या संशोधित या अनुमोदित वेतनमान के अनुसार ही होंगे। इसके अतिरिक्त, चतुर्थ श्रेणी के पदों को आउटसोर्सिंग नीति भाग-1 के तहत भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि इन पदों के सृजन से प्रतिवर्ष 35.56 लाख रुपये से अधिक का खर्च आने की संभावना है।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x