मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, कहा- अगर MSP खत्म हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, कहा- अगर MSP खत्म हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, कहा- अगर MSP खत्म हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति

News Josh Live, 29 Oct, 2020

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तीन नए कृषि अध्यादेशों को लेकर फैली अफवाहों पर विराम लगाते हुए घोषणा की कि हरियाणा में यदि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म हुआ तो वह राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि न मंडी बंद होगी और न ही एमएसपी। इसलिए कांग्रेस के झूठे दुष्प्रचार में आकर बरोदा उप-चुनाव में चूक करने से बचें। आने वाली 3 नवंबर को भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी को जीत दिलाकर मनोहर सरकार में मनोहर हिस्सेदारी करें।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरूवार को भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त के समर्थन में बरोदा हलके के गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे, जिसकी शुरुआत उन्होंने कथूरा गांव से की। इसके पश्चात् उन्होंने धनाना, बरोदा तथा बुटाना और जागसी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अपने प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की।

उन्होंने कहा कि गत दिवस हिसार में उप-मुख्यमंत्री के साथ एक प्रेसवार्ता के जरिये उन्होंने गठबंधन सरकार के एक वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। यहां भी वे प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल का ब्यौरा देने आये हैं। साथ ही हम प्रदेश सरकार की मजबूती के लिए एक और विधायक जोडऩे के लिए आए हैं। दुर्भाग्यवश बरोदा के विधायक का निधन हो गया, जिसके बाद वे चार माह पूर्व जब यहां आये तो बरोदावासियों को भरोसा दिया था कि अब हलके के विधायक वे ही हैं।

इन चार महिनों में हलके के गांवों के सरपंचों, नेताओं व आम लोगों ने जो भी काम बताये उनको पूरा किया गया है। विकास कार्यों के लिए सरपंचों के खातों में करीब 165 करोड़ रुपये की राशि प्रेषित की गई है, जबकि इससे पहले भी सैंकड़ों करोड़ रुपये हलके के विकास के लिए दिए गए। कुछ काम आचार संहिता के चलते शुरु नहीं हो पाए। बिजली, पानी, नहरी पानी आदि हर प्रकार के कार्य किये गये हैं।

कांग्रेस पार्टी की नींव अब झूठ पर ही टिकी

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जो कहते हैं वह जरूर करते हैं और जो करना नहीं वह कभी नहीं कहते। यह मनोहर लाल का वचन है, जिसमें झूठ के लिए कोई स्थान नहीं है। जबकि 134 वर्ष पुरानी कांग्रेस पार्टी की नींव अब झूठ पर ही टिकी है। कांग्रेस ने सदैव लुभावने वायदे किए जो कभी पूरे नहीं हुए। भाजपा ने बरोदा में दो सरकारी कालेज शुरु करवा दिए हैं। जनता बुटाना को यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। बरोदा हलके में आईएमटी स्थापित की जाएगी। साथ ही यहां हैफेड की चावल मील की स्थापना भी की जाएगी। बरोदा के मजबूत विकास की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। साथ ही बरोदा सहित पूरे सोनीपत जिला में पानी की निकासी की बेहतरीन व्यवस्था की जाएगी।

भाजपा सरकार किसानों की सच्ची हितैषी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सच्ची हितैषी है, जिसने किसानों को फसलों का मुआवजा 12 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से दिया है। अकेले निजामपुर गांव में करोड़ों रूपये की मुआवजा राशि के चैक उन्होंने स्वयं वितरीत किए थे। जबकि पूर्व सरकारों में मुआवजा राशि के नाम पर किसानों के साथ खिलवाड़ किया जाता था। भावांतर योजना लागू की गई है, जिसमें मुनाफा किसान का और घाटा सरकार वहन करेगी। किसानों के लिए हर प्रकार की सुविधाओं में वृद्धि की गई है। फसलों का भुगतान सीधा किसानों के खातों में किया जाता है। इसी प्रकार नई पीढ़ी के स्वर्णिम भविष्य के लिए शिक्षा व्यवस्था में सुधार किया गया है।

प्रदेश में सैंकड़ों मॉडल संस्कृति विद्यालय खोले गए हैं। एक हजार प्ले स्कूल खोले जा रहे हैं। दो सुपर-100 सेंटर स्थापित किये गये हैं, जिनके 97 बच्चों को नीट-जेईई में दाखिला मिला है। मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि प्रदेश में नया कानून बनाया जाएगा, जिसके तहत प्रदेश में नए उद्योगों में 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। पूर्व सरकारों में नौकरी देने की बात की जाती रही है, किंतु हम नहीं कहते कि हमने नौकरी दी। क्योंकि युवाओं ने अपनी योग्यता के आधार पर स्वयं नौकरी हासिल की है, जिसकी संख्या भाजपा शासन में 80 हजार है। अब युवाओं में पढ़ाई की होड़ लग गई है। भाजपा सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन की ओर सफल कदम बढ़ाये हैं। कांग्रेस को बदलाव से तकलीफ होती है, क्योंकि इससे उनको नुकसान होता है। भाजपा ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। सरकार अब परिवार पहचान पत्र के रूप में नई व्यवस्था लागू कर रही है, जिससे लोगों की जरूरतें घर बैठे पूरी की जाएंगी।

बापू-बेटे की जोड़ी को प्रत्याशी की नहीं,अपनी चिंता

बरोदा उप-चुनाव की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि केवल बापू-बेटा ही घूम रहे हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी के लिए भाजपा-जजपा के सभी मंत्री, विधायक और नेतागण वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगने वालों को हार का भय सताता है। कांग्रेस ने डमी कैंडिडेट खड़ा किया है, जिसके बारे में पहले किसी ने नहीं सुना था। बापू-बेटे की जोड़ी को भी प्रत्याशी की नहीं अपितु अपनी चिंता है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बरोदा में भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी योगेश्वर दत्त को बड़ी जीत मिलेगी।

मनोहर सरकार-मनोहर काम-मनोहर मौका-मनोहर जीत-मनोहर हिस्सेदारी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मनोहर सरकार-मनोहर काम-मनोहर मौका-मनोहर जीत-मनोहरी हिस्सेदारी। अब बरोदावासी सरकार में हिस्सेदारी को लालायित हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को जात-पात की राजनीति के नाम पर भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पहलवान बजरंग पूनिया का उदाहरण दिया जो कि योगेश्वर दत्त के शिष्य रहे हैं। बजरंग पूनिया पांच-छह करोड़ रुपये के ईनाम ले चुके हैं। यदि योगेश्वर दत्त में जात-पात का भेदभाव होता तो वे बजरंग को आगे क्यों बढ़ाते। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पीटीआई शिक्षकों के भी चूल्हों को वे बुझने नहीं देंगे, क्योंकि भाजपा एक संवेदनशील सरकार है। साथ ही उन्होंने एक राज भी खोला। उन्होंने बरोदा उप-चुनाव के लिए भाजपा की टिकट आवंटन को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बरोदा के लिए दो नामों सबसे ऊपर थे। डा. कपूर नरवाल की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि पहला नाम उन्हीं का था, किंतु उन्होंने जल्दबाजी दिखा दी। फिर कांग्रेस ने भी उन्हें ठेंगा दिखा दिया। किंतु भाजपा अपने आदमियों का पूरा ध्यान रखती है। आज भी कपूर नरवाल भाजपा के लिए वैसे ही हैं जैसे पहले थे।

बरोदा के काम प्राथमिकता के साथ किए जाएंगे

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने भाजपा-जजपा गठबंधन प्रत्याशी के लिए वोट मांगते हुए कहा कि बरोदा हलके के काम प्राथमिकता के आधार पर किये जायेंगे। प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व उनके पास 14 विभाग हैं। इसलिए बरोदावासियों को काम की चिंता करने की जरूरत नहीं है। बरोदा ने सदैव चौधरी देवीलाल का साथ दिया है। सात बार उनके प्रत्याशियों को यहां से विधायक बनाया गया। अब आठवीं बार भी यह अवसर आया है। देवीलाल का पूरा परिवार भाजपा के साथ है। उन्होंने कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यहां समर्पित नेताओं की अनदेखी की जाती है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कांग्रेस में कहां हैं। कांग्रेस में रणदीप सुरजेवाला का कद बढ़ाया गया है।


जनता ने पहलवान की जीत सुनिश्चित कर दी-दिग्विजय चौटाला

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जजपा के वरिष्ठ नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि भाजपा-जजपा के कार्यक्रमों में अपार जनता जुट रही है, जिसने पहलवान भाई योगेश्वर दत्त की जीत को निश्चित से सुनिश्चित कर दिया है। जनता ने विश्वाससूचक 36 बिरादरी की पगड़ी पहनाकर जीत का सेहरा बांध दिया है। चुनाव अंतिम दौर में है। मैं विश्वास से कहता हूं कि भाजपा-जजपा प्रत्याशी यहां 20-25 हजार वोटों से आगे हैं। यदि भाजपा-जजपा बाहर गए वोटरों को भी मतदान के लिए लाने में सफल रहे तो यह अंतर और बढ़ेगा। बरोदा का चौधरी देवीलाल से सदैव जुड़ाव रहा है। आज उनकी तीन पीढिय़ां वोट मांग रही हैं तो बरोदा की जनता उन्हें निराश नहीं करेगी। हिंदुस्तान का शेर योगेेश्वर डीएसपी की नौकरी छोडक़र आया है, जबकि आज के दौर में कोई क्लर्क का पद भी नहीं छोड़ता। यह उनकी जनसेवा दर्शाती है। यह चुनाव बरोदा हलके के भविष्य का चुनाव है, जिसमें भाजपा-जजपा प्रत्याशी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे।

बिना बताए कार्यकर्ता के घर चाय पीने पहुंचे मुख्यमंत्री

बरोदा हलके के कथुरा गांव में जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल अचानक से अपनी पार्टी के कार्यकर्ता के घर चाय पीने पहुंच गए। घर के दरवाजे पर मुख्यमंत्री को देख कार्यकर्ता भावुक हो गया। मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकर्ता के साथ चाय पर चर्चा की और गांव का हाल-चाल जाना। कार्यकर्ता ने कहा कि आज का दिन मुझे जिंदगी भर याद रहेगा, खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री मेरे घर चाय पीने आए, मैं इस दिन को पूरी जिंदगी नहीं भूल पाऊंगा। कार्यकर्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने वादा किया है कि गांव की सभी समस्याओं को दूर किया जाएगा।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x