गृहमंत्री के बाद अब सीएम खट्टर बोले- किसानों पर नहीं हुआ लाठीचार्ज, पुलिसकर्मियों ने केवल किया SELF DEFENSE

गृहमंत्री के बाद अब सीएम खट्टर बोले- किसानों पर नहीं हुआ लाठीचार्ज, पुलिसकर्मियों ने केवल किया SELF DEFENSE

गृहमंत्री के बाद अब सीएम खट्टर बोले-  किसानों पर नहीं हुआ लाठीचार्ज,  पुलिसकर्मियों ने केवल किया SELF DEFENSE

News Josh Live, 21 Sept, 2020

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा ही संगठन है और हमने निस्वार्थ होकर जरूरतमंद लोगों की मदद की है। सभी ने कोरोना काल के गंभीर समय में मिलकर लड़ाई लड़ी है।

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि पार्टी और संगठन से जुड़े लोगों ने काफी अच्छा काम किया है। लोगों की मदद के लिए ये लोग आगे आए और जरूरत की चीजे बांटी। सीएम ने कहा कि RSS से जुड़े लोगों ने काफी मदद की है और लोगों की मदद के लिए आगे आए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की मदद के लिए सरकार ने कई योजनाएं चलाई। निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों की मदद की। इसके साथ ही मदद के लिए समाज के लोद भी आगे आए और लॉकडाउन में लोगों की हर संभव मदद की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने सम्बोधन में कहा कि कोरोना काल वैश्विक महामारी में ऐसे दौर से गुजरे जो काफी भयावह था। ऐसी स्थिति में अनिश्चिता समेत कई तरह की चिंताएं थी। इसके अलावा लॉकडाउन में काम धंधे व प्रवास भी रुक गया था ।जिसके कारण अपनी रोजी रोटी रोज कमाने वालों के लिए बड़ी परेशानी थी।

कोरोना महामारी में भाजपा पार्टी विभिन्न वर्गों से अपने सामर्थ्य के साथ इस सेवा के काम मे जुटी हुई थी। इस दौरान 90 हजार कार्यकर्ताओ ने सेवा का काम किया। 1 लाख 16 हजार कार्यकर्ताओ ने पीएम फण्ड में योगदान दिया। प्रवासी लोगो के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। 1 करोड़ 46 लाख भोजन के पैकेट , 13 लाख राशन के पैकेट वितरित किए गए । 20 लाख से अधिक सेनिटाइजर और 20 लाख से अधिक मास्क भी वितरित किये गए ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी कानून तोड़ने का अधिकार नहीं है। मंडी में एमएसपी खत्म नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि जहां ज्यादा दाम मिले, वहां किसानों को फसल बेचने की आजादी है।

पीपली कांड को लेकर सीएम ने कहा कि किसानों पर कोई लाठी चार्ज नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने केवल अपनी जान बचाने के लिए Self Defense किया था।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x