उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा, रजिस्ट्री करवाते समय कॉर्डिनेटर समझाएंगे हर बात

उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा, रजिस्ट्री करवाते समय कॉर्डिनेटर समझाएंगे हर बात

उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा, रजिस्ट्री करवाते समय कॉर्डिनेटर समझाएंगे हर बात

News Josh Live, 13 Sept 2020

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आज धारूहेड़ा कस्बा में राव मनजीत के निवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार जमीनों की रजिस्ट्री के मामले में ऐसा मॉडल स्थापित करेगी जो कि नागरिकों के लिए परेशानीमुक्त व पारदर्शी हो।

डिप्टी सीएम ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए हुए है कि रजिस्टरी के मामले में लगातार मॉनिटरिंग करें तथा तहसील स्तर पर भी एक कॉर्डिनेटर लगाएं। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री से संबंधित विभागों में जिला स्तर से समन्वय स्थापित किया जाएगा ताकि रजिस्ट्री करवाने वाले लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

 

ऑनलाइन रजिस्ट्री में आ रही समस्या पर उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को ट्रेनिंग के लिए तैयार किया जा रहा है, लोगों को पहले एनओसी के लिए 10 से 15 दिन तहसीलों के चक्कर काटने पड़ते थे, जिससे अब लोगों को छुटकारा मिल गया है।

हरियाणा ऑनलाइन रजिस्ट्री का पहला प्रदेश है जो अब आईटी के माध्यम से लोगों को सुविधाएं मुहैया करा रहा है। ऑनलाइन रजिस्ट्री के मामले में आ रही छोटी-मोटी त्रुटियों के बारे में उन्होंने कहा कि नए काम में शुरु में थोडी परेशानी आती ही है, जिसे शीघ्रातिशीघ्र दूर कर दिया जाएगा।


बता दें कि इस मामले में प्रदेश सरकार द्वारा अपनाई जा रही ऑनलाइन प्रणाली की चर्चा देशभर में है और तेलंगाना समेत कई अन्य राज्य हरियाणा के मॉडल का अनुशरण करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

इसके अलावा भिवाड़ी राजस्थान से धारूहेड़ा में आ रहे दूषित पानी के बारे उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रीको व एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक होगी जिसमें इसका समाधान किया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड की समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि निदेशक को इस बारे में निर्देश जारी कर दिया गया है कि शीघ्र ही क्षेत्र का निरीक्षण करें, और समाधान किया जाए।


इस अवसर पर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम एवं डीडीपीओ कुशल कटारिया, डीएसपी अमित भाटिया, डीईटीसी प्रियंका यादव, एसडीओ पीडब्लूडी आदित्य देशवाल सहित भाजपा ज़िला अध्यक्ष हुकम सिंह यादव, भाजपा नेता राव शिवरतन सिंह, जेजेपी अध्यक्ष रामफल यादव भी मौजूद रहे

 

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x