डीएस ढेसी का एचईआरसी चेयरमैन पद से इस्तीफा, बन सकते हैं सीएम के विशेष प्रधान सचिव

डीएस ढेसी का एचईआरसी चेयरमैन पद से इस्तीफा, बन सकते हैं सीएम के विशेष प्रधान सचिव

डीएस ढेसी का एचईआरसी चेयरमैन पद से इस्तीफा, बन सकते हैं सीएम के विशेष प्रधान सचिव

News Josh Live, 19 Oct, 2020

पूर्व मुख्य सचिव डीएस ढेसी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विशेष प्रधान सचिव की जिम्मेदारी मिल सकती है। ढेसी वर्तमान में हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग के चेयरमैन पद पर कार्यरत थे। रविवार को उन्होंने इस पद से अचानक इस्तीफा दे दिया।

दरअसल, अफसरशाही में चर्चाएं हैं कि ढेसी को पंजाब की तर्ज पर सीएम का विशेष प्रधान सचिव लगाया जा सकता है। आज उनके नियुक्ति आदेश के जारी होने की चर्चाएं जोरों पर हैं। पंजाब में इस समय सेवानिवृत्त आईएएस सुरेश कुमार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के विशेष प्रधान सचिव हैं।

बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर 24 अक्तूबर को अपने पद से कार्यमुक्त हो रहे हैं। वो अब विश्व बैंक में बतौर कार्यकारी निदेशक सेवाएं देंगे। उनकी 26 अक्तूूबर को भारत से अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के लिए उड़ान है। सरकार खुल्लर के जाने के बाद बेहद विश्वासपात्र अधिकारी को मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात करना चाहती है। खुल्लर 5 साल तक सीएम के प्रधान सचिव रहे हैं और उनकी सेवाओं को प्रदेश मंत्रिमंडल ने भी सराहा है।

डीएस ढेसी मनोहर लाल सरकार में लंबे समय तक मुख्य सचिव पद पर सेवाएं दे चुके हैं। उनका मुख्यमंत्री से तालमेल बहुत अच्छा रहा है। सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें सरकार ने हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग का चेयरमैन लगाया था। हरियाणा का मुख्य सचिव बनने से पहले वह केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे। ढेसी मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के रहने वाले हैं। उनकी प्रशासनिक क्षमता की हर अधिकारी सराहना करता है।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x