भाजपा की टैक्टर रैली के दौरान भाकियू का विरोध प्रदर्शन, हंगामे में किसान की मौत

भाजपा की टैक्टर रैली के दौरान भाकियू का विरोध प्रदर्शन, हंगामे में किसान की मौत

भाजपा की टैक्टर रैली के दौरान भाकियू का विरोध प्रदर्शन, हंगामे में किसान की मौत

News Josh Live, 15 Oct, 2020

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का गुस्सा अब भी बरकरार है। वहीं इसका ताजा मामला देखने को मिला अंबाला के नारायणगढ़ में भाजपा की ट्रैक्टर रैली के दौरान जहां किसानों ने इस रैली का जमकर विरोध किया और रैली को करीब साढ़े तीन घंटे तक रोके रखा। जिसके बाद समझा बुझा कर ट्रैक्टर रैली को आगे निकाला गया। लेकिन, इसी दौरान एक किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

बता दें कि केंद्रीय राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया, कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सैनी और राजबीर बराड़ा की मौजूदगी में इस ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया था। जिसका भारतीय किसान यूनियन ने जमकर विरोध किया। इतना ही नहीं इस दौरान किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 72 पर रैली में शामिल ट्रैक्टरों को करीब साढ़े तीन घंटे तक रोके रखा।

इस दौरान पुलिस को भी काफी मशक्क्त करनी पड़ी। वहीं इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता 72 वर्षीय भरत सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। भरत सिंह शहजादपुर के रहने वाले थे और भाजपा की ट्रैक्टर रैली में उनको दिल का दौरा पड़ गया जिसके बाद उन्हे नागरिक अस्पताल लेकर गए वहां से चंडीगढ़ रेफर किया था।

मृतक किसान

किसानों का सीधा यही कहना था कि यदि भाजपा नेता किसानों का साथ देना चाहते हैं, तो इस्तीफा देकर किसानों के साथ बैठें। किसानों ने भाजपा नेताओं को काले झंडे भी दिखाये। पुलिस ने वीडियोग्राफी भी की। मात्र तीन ट्रैक्टरों को ही आगे जाने दिया गया, जबकि बाकी को वापस भेज दिया गया। यह विरोध नारायणगढ़ से लेकर गांव अकबरपुर तक रहा।

केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया व कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी सहित कार्यकर्ताओ ने एक ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया। यह रैली सैनी धर्मशाला नारायणगढ़ से चल कर शहजादपुर तक जानी थी। इसका विरोध करने के लिये भाकियू के सदस्य सहित सैकड़ों किसानों ने नारायणगढ़ के राजमार्ग 72 पर काले झंडे लेकर विरोध के लिये खड़े हो गये।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x