परिवार को बंधक बना कर डकैती करने वाले पांच गिरफ्तार

परिवार को बंधक बना कर डकैती करने वाले पांच गिरफ्तार

परिवार को बंधक बना कर डकैती करने वाले पांच गिरफ्तार
  • परिवार को बंधक बना कर डकैती करने वाले पांच गिरफ्तार
  • सरमथुरा के कोट गांव का मामला
  • साढ़े 21 लाख की नकदी, 65 तोला सोना व दो किलो चांदी ले गए थे आरोपी, बरामदगी के प्रयास में जुटी पुलिस

धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना इलाके के कोट गांव में एक परिवार को बंधक बनाकर हुई लाखों की डकैती के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्ताार लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर माल की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए गए है। जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि गत 19 अप्रेल को सरमथुरा थाना इलाके के कोट गांव के रहने वाले किरोड़ी मीणा ने थाने में मामला दर्ज कराया था कि उसके घर में रात में करीब एक दर्जन हथियारों से लैस बदमाश घुस आए। इस दौरान बदमाशों ने घर में मौजूद लोगों को बंधक बना लिया और यहां रखे साढ़े 21 लाख रूपए की नकदी, 65 तोला सोना व दो किलो चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए।

दर्ज मामले को गंभीरता से लेते हुए सरमथुरा थाना पुलिस ने घटना स्थल की बीटीसी के अलावा साइबर टीम से संपर्क कर घटनाक्रम से जुड़े साक्ष्य जुटाए । इस आधार पर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। इनमें पूछताछ के आधार पर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के गांव रिठौरा निवासी धर्मेंद्र और हरेंद्र के अलावा कंचनपुर थाना इलाके के मोनू गुर्जर, नीरज गुर्जर,और अतर सिंह गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। इन आरोपियों ने पूछताछ में वारदात में शामिल होने बात कबूली। पुलिस ने गिरफ्ताार आरोपियों से पूछताछ करते हुए वारदात में शाामिल अन्य आरोपियों और माल की बरामदगी के प्रयास तेज कर दिए है।

अपराधिक प्रवृति के सभी गिरफ्तार आरोपी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी अपराधिक प्रवृति के है। इसमें मुरैना जिले के गांव रिठौरा निवासी धर्मेन्द्र उर्फ गट्टा पर सरायछोला, नादनपुर व सरमथुरा थाने पर चार मामले दर्ज है। कंचनपुर थाने के गांव ढांढे का पुरा निवासी मौनू गुर्जर पर कंचनपुर, सूरौठ, नादनपुर, सरमथुरा थानों पर सात मामले दर्ज है। इसी क्रम मेें कंचनपुर थाने के गांव सूखे का पुरा निवासी नीरज पर विभिन्न थानों में तीन, इसी गांव के अतर सिंह गुर्जर पर विभिन्न थानों में चार एवं मुरैना जिले के गांव रिठौरा निवासी हरेन्द्र पर दो थानों पर अपराधिक मामले दर्ज है।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x