बरोदा में लोसुपा सुप्रीमो राजकुमार सैनी सहित 4 ने किया नामांकन, देंखे लिस्ट

बरोदा में लोसुपा सुप्रीमो राजकुमार सैनी सहित 4 ने किया नामांकन, देंखे लिस्ट

बरोदा में लोसुपा सुप्रीमो राजकुमार सैनी सहित 4 ने किया नामांकन, देंखे लिस्ट

News Josh Live, 16 Oct, 2020

हरियाणा बरोदा विधानसभा उप-चुनाव के नामांकन भरने के सातवें दिन गुरुवार को चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरे हैं। निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम आशीष कुमार ने नामांकन भरवाये। इस दौरान उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र जमा करवाने का अंतिम दिन 16 अक्तूबर है।

निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम आशीष कुमार ने अपनी कोर्ट में नामांकन पत्र जमा किये। नामांकन प्रक्रिया 9 अक्तूबर को प्रारंभ हुई थी। इससे पहले बरोदा उप-चुनाव के लिए दो उम्मीदवार नामांकन भर चुके हैं। अब चार नये प्रत्याशियों के नामांकन भरने से चुनावी मैदान में उतरने वालों का आंकड़ा छह पर पहुंच गया है।

निर्वाचन अधिकारी की कोर्ट में राजनीतिक दल के प्रत्याशी के रूप में पहला नामांकन लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (लोसुपा) के उम्मीदवार के रूप में भरा गया है। लोसुपा सुप्रीमो राजकुमार सैनी स्वयं ही बरोदा उप-चुनाव में उतरे हैं। इनके अलावा इसराना के युवक सुमित ने पीपल डैमाके्रटिक पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर बरोदा उप-चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करवाया है।

हरसाना मालचा के रहने वाले संत धर्मवीर चोटीवाला ने भी बरोदा उप-चुनाव के लिए नामांकन भरा है, जो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में खड़े हैं। साथ ही जोगेंद्र सिंह मोर ने भी आजाद उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र जमा करवाया है।

इस दौरान निर्वाचन अधिकारी आशीष कुमार ने बताया कि नामांकन पत्र जमा करवाने का एक दिन शेष रह गया है। अंतिम दिन प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी नामांकन भरेंगे। इसके बाद नामांकन पत्रों की छंटनी का कार्य किया जाएगा, जिसके लिए 17 अक्तूबर का दिन निश्चित किया गया है।

उन्होंने कहा कि 19 अक्तूबर को दोपहर बाद 03:00 बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नामांकन भरने के लिए आने वाले प्रत्याशी निर्धारित नियमों की पूर्ण अनुपालना करें। कोविड-19 के तहत बचाव के लिए जारी निर्देशों की भी अनुपालना करें।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x