कांग्रेस नेता विकास चौधरी हत्याकांड का गैंगस्टर एनकाउंटर में ढेर, दो पुलिसकर्मी समेत 3 अन्य घायल

कांग्रेस नेता विकास चौधरी हत्याकांड का गैंगस्टर एनकाउंटर में ढेर, दो पुलिसकर्मी समेत 3 अन्य घायल

कांग्रेस नेता विकास चौधरी हत्याकांड का गैंगस्टर एनकाउंटर में ढेर, दो पुलिसकर्मी समेत 3 अन्य घायल

News Josh Live, 10 Nov, 2020

गुरुग्राम के गुर्जर इलाके में मंगलवार सुबह हुए एनकाउंटर में कुख्यात गैंगस्टर रोहित उर्फ लंबू मारा गया। बता दें कि  कुछ समय पहले  रोहित ने बिलासपुर इलाके में एक कारोबारी के ऊपर फायरिंग की थीं।  मंगलवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि दोनों गैंगस्टर सफेद रंग की स्विफ्ट कार से घूम रहे हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। मौके पर पुलिस ने पहुंच दोनों को घेर लिया, जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग हुई। इस दौरान रोहित मौके पर ही मारा गया, वहीं सत्येंद्र के पैर में गोली लग गई। फायरिंग में दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है।

गुरुग्राम के सहायक पुलिस आयुक्त प्रीतपाल ने बताया कि एनकाउंटर में दोनों तरफ से 10 राउंड फायरिंग हुई है। रोहित गैंगस्टर राजेश भारती गैंग का प्रमुख सदस्य भी रहा था। रोहित को अपराध की दुनिया में लोग लंबू के नाम से जानते थे। वहीं एक अन्य गैंगस्टर सत्येंद्र पाठक और दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। तीनों घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर कौशल की गिरफ्तारी के बाद गैंग का संचालन रोहित ही कर रहा था। पुलिस को कई साल से उसकी तलाश में थी। फरीदाबाद में कांग्रेसी नेता विकास चौधरी की हत्या के मामले में रोहित वांछित था।

गौरतलब है कि इसी साल बीते 27 जून 2019 की सुबह कार सवार बदमाशों ने फरीदाबाद के सेक्टर-9 हुडा मार्केट स्थित जिम के बाहर हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए पांच टीमें बनाई थीं। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या गुरुग्राम के गैंगस्टर कौशल गैंग ने की थी।

क्राइम ब्रांच ने इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए गैंगस्टर कौशल की पत्नी रोशनी व उसके नौकर नरेश उर्फ चांद को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया था। हत्या एक करोड़ रुपये के लेन-देन को लेकर की गई थी। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई कार भी ग्रेटर फरीदाबाद से बरामद कर लिया था।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x