Gold Price Today: सोने-चांदी के गिरे भाव, जानिए क्या है रेट

Gold Price Today: सोने-चांदी के गिरे भाव, जानिए क्या है रेट

Gold Price Today: सोने-चांदी के गिरे भाव, जानिए क्या है रेट

News Josh Live, 21 Sept, 2020

कोरोना काल में लगातार सोने और चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है। आज सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के रेटों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने के रेट काफी कम हुए हैं। सोना जल्द ही 50 हजार से नीचे आ सकता है। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज सोने के हाजिर भाव में 326 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से गिरावट आई है। वहीं चांदी के दामों में भी 945 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट सोने के भाव 50 हजार के पास पहुंच गए जबकि 24 कैरेट सोने के भाव 52 हजार के आसपास हैं। निवेशकों का मानना है कि वैश्विक बाजार में तेजी और रुपये में मजबूती के साथ ही सोने के रेटों में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं दूसरी तरफ चांदी के रेटों में लगातार कटौती दर्ज की जा रही है। चांदी के रेटो में आज 945 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से कटौती हुई है। दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के भाव 945 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से कम होकर 68289 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोना सोमवार को गिरावट के साथ 1940 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। उधर चांदी 26.50 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर ट्रेंड करती दिखी। सोमवार शाम सोने-चांदी के वायदा भाव में जबरदस्त गिरावट देखी गई। अक्टूबर वायदा के सोने का भाव इस समय एमसीएक्स पर 583 रुपये की गिरावट के साथ 51,132 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखा। वहीं, दिसंबर वायदा की चांदी की कीमत इस समय एमसीएक्स पर 1,335 रुपये की भारी गिरावट के साथ 66,542 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखाई दी।

सोने के दाम 

चांदी के दाम 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x