हरियाणा में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए क्या है वजह

हरियाणा में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए क्या है वजह

हरियाणा में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए क्या है वजह

News Josh Live, 15 Oct, 2020

केंद्र की अनलॉक 5 की नई गाइडलाइन के बाद से प्रदेश में छठी से बारहवी तक के स्कूलों को 15 अक्तूबर से खोलने का दावा किया गया था। लेकिन गाइडलाइन के बाद भी हरियाणा सरकार अभी तक स्कूल खोलने का कोई फैसला नहीं ले सकी है। जिसके चलते 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहने की संभावना है।

गौरतलब है कि बीते दिनों शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने को लेकर दावे किए थे। लेकिन अभी तक सरकार व अफसरों की ओर से कोई भी फैसला नहीं लिया जा सका है।

पंचकूला जिला शिक्षा अधिकारी उर्मिल रोहिल्ला ने कहा कि उन्हें अभी तक स्कूल खोलने के कोई भी आदेश विभाग या सरकार की तरफ से नहीं मिले हैं। हालांकि हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को स्कूल में अपनी शिक्षा संबंधी डाउट क्लियर करने के लिए आने की अनुमति दी गई है।

DEO का कहना है कि स्कूल खोलने को लेकर उनकी तरफ से पूरी तैयारी है और जैसे ही उन्हें आदेश मिलेंगे जिले में स्कूल खोल दिए जाएंगे। ऐसे अब देखना यह होगा कि कोरोना काल के दौरान कब तक स्कूल बंद रहेंगे।

फिलहाल शिक्षा निदेशालय के उच्च अधिकारियों की तरफ से अभी तक स्कूल खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है। यह स्थिति 31 अक्टूबर तक जारी रह सकती है।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x