HAU ने चार व छह वर्षीय कोर्स की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम किया घोषित, यहां देखें टॉपर की लिस्ट

HAU ने चार व छह वर्षीय कोर्स की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम किया घोषित, यहां देखें टॉपर की लिस्ट

HAU ने चार व छह वर्षीय कोर्स की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम किया घोषित, यहां देखें टॉपर की लिस्ट

News Josh Live, 09 Nov, 2020

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स और छह वर्षीय कोर्स के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. बी.आर. कंबोज ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते हुए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए 24 अक्टूबर को बीएससी एग्रीकल्चर के चार वर्षीय कोर्स 31 अक्टूबर को बीएससी एग्रीकल्चर के छह वर्षीय कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इन दोनों प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया है।

बीएससी ( B.SC ) एग्रीकल्चर के चार वर्षीय कोर्स के टॉपर-

■ प्रथम रैंक- प्रीति, गांव शिमली बास (भिवानी) 100 में से 88 अंक

■ द्वितीय रैंक- अमित कुमार, गावं मानावाली(फतेहाबाद) 100 में से 86.5 अंक

■ तृतीय रैंक- प्रिंस कुमार, सेक्टर-11(जींद) 100 में से 84.5 अंक

■ छह वर्षीय कोर्स के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा के टॉपर-

■ प्रथम रैंक- कपिल सिंह, खरड़ रोड ढाणी खोखा(हिसार) 100 में से 91 अंक

■ दूसरा रैंक- पारस वर्मा धांगड़(फतेहाबाद) से, अश्विना हिसार से और प्रियंका रानी ठूइयां(फतेहाबाद) से, ने 100 में से 90 अंक हासिल कर संयुक्त रूप से दूसरा रैंक हासिल किया है।

उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर व मत्स्य के चार वर्षीय कोर्स के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में 12018 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया था जबकि बीएससी एग्रीकल्चर के छह वर्षीय व होम साइंस के चार वर्षीय कोर्स के लिए 5291 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था।

उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर के चार वर्षीय कोर्स के लिए 105 सीटें एचएयू कैंपस, 25 सीटें कृषि महाविद्यालय बावल व 25 सीटें कृषि महाविद्यालय कौल(कैथल) और बीएससी मत्स्य के चार वर्षीय कोर्स के लिए 20 सीटें एचएयू कैंपस के लिए निर्धारित की गई हैं। बीएससी एग्रीकल्चर के छह वर्षीय कोर्स के लिए 50 सीटें जबकि बीएससी होम साइंस में कम्यूनिटी साइंस के चार वर्षीय कोर्स के लिए 80 सीटें निर्धारित की गई हैं।

उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर के छह वर्षीय कोर्स के लिए निर्धारित 50 सीटों पर दाखिले के बाद उन्हें कृषि महाविद्यालय बावल में सीटें अलॉट की जाएंगी। इसी प्रकार बीएससी होम साइंस में कम्यूनिटी साइंस के चार वर्षीय कोर्स के लिए एचएयू कैंपस में ही सीटें अलॉट की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x