होटल में सम्भोग करते वक्त पुलिस पकड़ ले तो क्या करें

होटल में सम्भोग करते वक्त पुलिस पकड़ ले तो क्या करें

होटल में सम्भोग करते वक्त पुलिस पकड़ ले तो क्या करें

आए दिन होटलों में पुलिस रेड डालती हैं और अविवाहित जोड़ो को रंगरलिया मनाते हुए पकड़ती हैं. क्या आपके जाते हैं अनमैरीड कपल के अधिकार कौन-कौन से हैं.

अगर पुलिस रेड डाले तो क्या होंगे आपके अधिकार

अगर आप होटल में अपनी प्रेमिका के साथ गए हुए हैं तो यह गैर कानूनी नहीं हैं. भारतीय सविधान के अनुछेद 21 राइट टू लाइफ एंड पर्सनल लिबर्टी के अनुसार दो वयस्क (यानी 18 वर्ष आयु) के लड़का व लड़की होटल के एक कमरे में अपनी मर्जी से रह सकते हैं. यह गैर कानूनी नहीं हैं. Hotel Association के अनुसार कोई भी ऐसा कानून नहीं हैं जो वयस्क लड़के और वयस्क लड़की को रूम बुक करने या होटल में स्टे करने से रोके. हालाँकि होटल में रुकने वाले लड़का-लड़की के पास अपना ID Proof होना चाहिए.

गिरफ़्तारी का कानून

अगर आपके खिलाफ किसी प्रकार की कोई शिकायत दर्ज नहीं हैं और आप होटल में रुके हैं तो पुलिस आपसे पूछताछ तो कर सकती हैं लेकिन गिरफ़्तार नहीं.

शारीरिक सम्बंध

अगर कोई बालिग कपल होटल में जाकर अपनी मर्जी से शारीरिक सम्बंध बनाते हैं तो यह गैर कानूनी नहीं होगा. कोई भी 18 वर्ष आयु या उससे अधिक आयु का पुरुष व महिला अपनी मर्जी से शारीरिक सम्बंध बना सकते हैं.

होटलों में रेड पड़ती ही क्यों हैं

आप भी यही सोच रहें होंगे की जब 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोग अपनी इच्छा से शारीरिक सम्बंध बना सकते हैं तो पुलिस रेड क्यों डालती हैं. भारत में वैश्यवृति करना या करवाना कानूनी अपराध हैं. जब पुलिस को कोई सूचना मिलती हैं की किसी होटल में वैश्यवृति का काम चल रहा हैं तो पुलिस वहाँ रेड डालती हैं.

आपके अधिकार

अगर आप होटल में किसी लड़की-लड़के के साथ पकड़े जाते हैं तो आपके पास अपना वैलिड आईडी प्रूफ होना जरूरी हैं जिसमें आपकी व आपके साथी की उम्र 18 वर्ष या उससे ज्यादा हो. अगर महिला व पुरुष दोनो की उम्र 18 साल से ज़्यादा हैं और दोनो अपनी मर्जी से होटल में रुके हुए हैं तो पुलिस आपको कुछ नहीं कह सकती. अगर पुलिस अधिकारी आपसे रिश्वत की माँग करता हैं या परेशान करता हैं तो आप एसपी को लिखित शिकायत दे सकते हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x