छत्तीसगढ़ में शराब की ऑनलाइन बुकिंग के पहले दिन ही क्रैश हो गया एप, एक घंटे में मिले 50 हजार ऑर्डर

छत्तीसगढ़ में शराब की ऑनलाइन बुकिंग के पहले दिन ही क्रैश हो गया एप, एक घंटे में मिले 50 हजार ऑर्डर

छत्तीसगढ़ में शराब की ऑनलाइन बुकिंग के पहले दिन ही क्रैश हो गया एप, एक घंटे में मिले 50 हजार ऑर्डर

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन (Lockdown in Chhattisgarh) जारी है. इस बीच राज्य सरकार ने शराब की बिक्री के लिए ऑनलाइन जरिया तलाशा और शहरों की चुनिंदा दुकानों को इसकी इजाजत दी गई. सोमवार से रायपुर (Raipur News) सहित दूसरे अन्य जिलों में शराब की ऑनलाइन बुकिंग (liquor) शुरू की गई. ऑनलाइन शराब खरीदने लिए संख्या इतनी ज्यादा हो गई है कि इसके लिए तैयार की गई साइट ही कुछ घंटों के बाद क्रैश हो गई.

पहले ही दिन शराब की भरमार बिक्री हुई. लोगों में शराब कि बुकिंग को लेकर किस कदर होड़ थी इस का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि अकेले रायपुर में ही एक घंटे के अंदर शराब के लिए 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर बुक हुए. पूरे राज्य में शराब की ऑनलाइन बुकिंग इतनी हुई की दो घंटे के बाद जो इसके लिए ऐप तैयार किया था वह क्रैश हो गया.

ऑनलाइन बुकिंग के बाद ही होगी होम डिलिवरी
बता दें कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों कोरोना वायरस की लहर तेज हो रही है. हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. इसके देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन के साथ व्यापारिक और आर्थिक गतिविधियों में रोक लगा रखी है. लेकिन शराब की बिक्री राज्य के राजस्व की कमाई का प्रमुख जरिया होती ही इसेक ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलिवरी का फॉर्मूला निकाला था.

सोमवार से छत्तीसगढ़ में शराब की बुकिंग और होमडिलिवरी शुरू हो गई है. राज्य सरकार की तरफ से शराब कि बुकिंग के लिए ऐप और वेबसाइट तैयार की थी. यहां बुकिंग दर्ज होने के बाद दुकानों से घर पर शराब की होम डिलिवरी कर दी जाएगी.

पहले दिन 10 से ज्यादा बुकिंग्स
शराब पीने के शौकीन लोगों के लिए लॉकडाउन में यह एक बड़ी राहत थी. शायद सरकार को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि ऑनलाइन की बुकिंग के पहले दिन ही इतने ज्यादा ऑर्डर दिए जाएंगे. ऐप क्रेश होने के बाद इस पर सुधार किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार शराब की ऑनलाइन बुकिंग के पहले दिन ही करीब 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर बुक किए गए हैं।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x