इंग्लैंड के साथ भगवा पहन कर खेलेगी टीम इंडिया - News Josh

इंग्लैंड के साथ भगवा पहन कर खेलेगी टीम इंडिया – News Josh

इंग्लैंड के साथ भगवा पहन कर खेलेगी टीम इंडिया – News Josh

भारतीय क्रिकेट टीम 30 जून को होने वाले मैच में भगवा रंग की जर्सी पहन कर खेलेगी. 30 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट का मुकाबला हैं. जिसमें भारतीय टीम भगवा रंग धारण करेगी. कई राजनीतिक पार्टियों का कहना हैं की भारतीय टीम की ड्रेस फेरबदल में भाजपा का हाथ हैं. लेकिन ऐसा कतई नहीं हैं.

क्रिकेट में भी भगवा क्यों ?

30 जून को भारत और इंग्लैंड के मुकाबले में भारत की टीम भगवा रंग की जर्सी पहन कर खेलेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह प्रधानमंत्री मोदी या भाजपा सरकार द्वारा कराया गया कोई फेरबदल नहीं हैं. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओ नें भगवा रंग को लेकर आपत्ति जताई थी. लेकिन ICC और BCCI नें पूरा मामला साफ कर दिया हैं.

पूरा मामला

दरअसल India VS England के मैच में दोनो की टीमों की जर्सी का रंग लगभग एक जैसा हैं. ICC के नियमो के अनुसार मैच में 2 टीम एक जैसी ड्रेस पहन कर नहीं खेल सकती. इसीलिए ICC नें BCCI को भारतीय क्रिकेट टीम को जर्सी के लिए अलग रंग उपलब्ध कराए थे. जिसमें से भगवा रंग चुना गया. आपको बता दें की यह रंग कोई नया रंग नहीं हैं यह पहले T20 में इस्तेमाल हो चुका हैं.

राजनीतिक चर्चाओं पर ICC और BCCI का जवाब

भगवा रंग चुने जाने के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओ नें इसपर आपत्ति जाहिर की थी. जबकि ICC और BCCI नें साफ कर दिया की क्रिकेट टीम की जर्सी में बदलाव होना कोई राजनीतिक दाँव नहीं हैं. जर्सी का रंग ICC के नियमो के आधार पर बदला गया हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x