जींद पीएनबी बैंक में 20 लाख की लूट करने वाले लड़के को कॉन्ट्रैक्ट पर किया गया था हायर, ऐसे काम करता है गिरोह

जींद पीएनबी बैंक में 20 लाख की लूट करने वाले लड़के को कॉन्ट्रैक्ट पर किया गया था हायर, ऐसे काम करता है गिरोह

जींद पीएनबी बैंक में 20 लाख की लूट करने वाले लड़के को कॉन्ट्रैक्ट पर किया गया था हायर, ऐसे काम करता है गिरोह

News Josh Live, 14 Oct, 2020

हरियाणा के जींद में 28 सिंतबर को 11 साल के लड़के ने पंजाब नैशनल बैंक से 20 लाख रुपये चुराए थे। ये वारदात बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई थी। अब पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि चोरी करने वाला लड़का कॉन्ट्रैक्ट पर चोरी का काम करता है।

आपको बता दें कि जींद बैंक में चोरी 28 सितंबर की शाम को हुई थी। ब्रांच के कैशियर ने कैश गिनकर गड्डियां बनाईं और टेबल पर रखखर दूसरे केबिन में कुछ काम से चले गए। वह लौटकर आए तो पाया कि टेबल से कैश की गड्डियां गायब थीं। बाद में सीसीटीवी कैंरे चेक किए गए तो पता चला कि एक 11 साल के लड़के ने महज 20 सेकंड में बीस लाख रुपये चुरा लिए थे।

पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया है कि इस तरह के किशोर चोरी के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर काम करते हैं। वह हर एक चोरी के लिए 1 से 2 लाख रुपये अडवांस लेते हैं। अगर चोरी करते हुए वे पकड़ लिए जाते हैं तो चोरी करवाने वाले की सारे खर्चे उठाने की जिम्मेदारी होती है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें विश्वास है कि भिवानी जिले के लोहारू स्थित बैंक में कुछ दिनों पहले हुई 6 लाख की चोरी में भी वही लड़का शामिल था। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि उस नाबालिग ने और कितनी और कहां चोरियां की हैं इसकी भी जांच की जा रही है।

पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिसार के बोरस्थल में भेज दिया है। वहीं दूसरे अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है। उसके अलावा नाबालिग के पिता और चाचा की भी तलाश की जा रही है जो मुख्य आरोपी हैं।

जींद पुलिस लाइंस थाने के इंचार्ज हरिओम ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपी लड़का मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में है। पुलिस की टीम वहां गई और लड़के काडिया गांव की निगरानी शुरू की। यह गांव पेशेवर अपराधियों के लिए जाना जाता है।

टीम पांच दिनों तक गांव की निगरानी करती रही फिर आरोपी के घर में छापा मारा, इसके बावजूद वे भागने में कामयाब रहे। बच्चे को पकड़ लिया गया है। उसके पास से चोरी की गई आधी रकम बरामद कर ली गई है। पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करके उन्हें सौंप दिया जाएगा।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x