बरोदा उपचुनाव: कपूर नरवाल ने कांग्रेस सर्मथन में नामांकन लिया वापस

बरोदा उपचुनाव: कपूर नरवाल ने कांग्रेस सर्मथन में नामांकन लिया वापस

बरोदा उपचुनाव: कपूर नरवाल ने कांग्रेस सर्मथन में नामांकन लिया वापस

News Josh Live, 19 Oct, 2020

बरोदा उपचुनाव के लिए आज नामांकन वापिस लेने का अंतिम दिन है। इसी दौरान डॉ. कपूर नरवाल ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदी में नामांकन वापिस ले लिया है। एक प्रेसवार्ता कर उन्होंने ये ऐलान किया है।

दरअसल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की तरफ से नरवाल को लगतार समझाया गया है, इसलिए उन्होंने अपना नामंकन वापस ले लिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा की तरफ से भी ट्वीट के जरिए आजाद उम्मीदवारों को अपना-अपना नामांकन वापिस लेने की अपील की गई है।

 

बता दें कि बीजेपी नेता डॉ. कपूर नरवाला ने उम्मीद की थी कि उन्हें भाजपा की तरफ से टिकट दी जाएगी, लेकिन टिकट न मिलने के बाद खबर सामने आ रही थी कि नरवाल कांग्रेस ज्वाइन कर लेंगे और पार्टी की तरफ से उन्हें टिकट दी जाएगी। लेकिन हुड्डा-सैलजा गुट की आपसी तकरार के बाद इंदुराज नरवाल को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया।

इसके बाद कपूर नरवाल ने ऐलान कर दिया कि वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बरोदा से उपचुनाव लड़ेंगे। लेकिन कपूर नरवाल के इस फैसले से बरोदा में राजनीतिक समीकरण बदल गए। इसके बाद लगातार कांग्रेस की तरफ से नरवाल को मनाने का प्रयास किया जा रहा था।

वहीं, महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने नामांकन के समय कपूर नरवाल का समर्थन किया। हालांकि ये पेंच उन्हीं पर भारी पड़ गया, तो कांग्रेस समर्थित कार्यकर्ताओं ने कुंडू का जबरदस्त विरोध किया। अब बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस की रणनीति और जाट वोटों के बंटवारे की बात के बाद बलराज कुंडू की तरफ से भी नरवाल को नामांंकन वापिस लेने के लिए समझाया गया।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x