हरियाणा : किसानो का क़र्ज़ा नही होगा माफ़ मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा : किसानो का क़र्ज़ा नही होगा माफ़ मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा : किसानो का क़र्ज़ा नही होगा माफ़ मनोहर लाल खट्टर

किसानो का क़र्ज़ा नही होगा माफ़ 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है की हरियाणा के किसानो का क़र्ज़ा नही होगा माफ़

 पंजाब केसरी की एक रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है की हरियाणा के किसानो का क़र्ज़ माफ़ नही होगा , इस तरह की कोई भी योजना लागू नही होगी, उन्होंने अपने बयान के कहा है की हम हरियाणा के किसानों को अपने पैरों पर खड़ा करने में ज़्यादा विश्वास करते है , जिसके लिए केंद्र तथा राज्य सरकार कई योजनाए लागू करने जा रही है, उन्होंने कहा की हम फ़िलहाल किसानो को सीधा सीधा कोई फ़ायदा नही दे सकते ।

कुछ और मुख्य ख़बरें 

हरियाणा के स्कूलों में बच्चों की उम्र निर्धारित 

शिक्षा विभाग द्वारा सभी स्कूलों में दाख़िले को लेकर एक बड़ा क़दम उठाया गया है साथ में बच्चों की उम्र भी निर्धारित कर दी गयी है

स्कूलों में दाख़िले को लेकर आया नया नियम 

हरियाणा शिक्षा विभाग ने स्कूलों में दाख़िलों में कुछ नए रूल बनाए है जिसके तहत बच्चे को पहली क्लास में जाने के लिए प्री क्लास, नर्सरी, केजी और यूकेजी के लिए चार वर्ष तक पढना पड़ता था . लेकिन अब फर्स्ट क्लास से पहले सिर्फ़ दो प्री क्लास -1 और 2 होगी .

कितनी उम्र वाले बच्चों का होगा दाख़िला 

हरियाणा शिक्षा विभाग ने स्कूलों में दाख़िलों को लेकर नए रुलस बनाए है जिसके तहत स्कूलों में दाख़िलों की उम्र 3 साल निर्धारित की गयी है तथा स्कूलों में दाख़िलों में अब टेस्ट ज़रूरी नही ।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x