हरियाणा में भी बनेगा लव जिहाद के खिलाफ कानून, अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा में भी बनेगा लव जिहाद के खिलाफ कानून, अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा में भी बनेगा लव जिहाद के खिलाफ कानून, अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी

News Josh Live, 01 Nov, 2020

यूपी के बाद अब हरियाणा में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार चल रहा है। इस बात की जानकारी खुद गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके दी है।

दरअसल, फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड के बाद लव जिहाद का मामला भी लगातार गरमाया हुआ है। हालांकि, हरियाणा सरकार फरीदाबाद हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक में करवाने का निर्णय पहले ही ले चुकी है। इस बात की जानकारी भी गृह मंत्री विज ने दी थी। विज ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मामले के आरोपी को जल्द सजा मिलेगी।

फरीदाबाद पुलिस को जल्दी से जल्दी चालान अदालत में पेश करने की हिदायत दी गई है। विज के अनुसार बल्लभगढ़ प्रकरण की जांच एसआईटी अब 2018 से करेगी। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में दिन प्रतिदिन की जाएगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री भी इस मामले में कह चुके हैं कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बल्लभगढ़ मामले की जांच 2018 से एसआईटी करेगी। क्योंकि 2018 में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करवाने के बाद ऐसी क्या नौबत आई कि परिजनों ने खुद ही शपथ पत्र देकर केस वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि इस केस को भी पुनर्जीवित किया जाएगा। इतना ही नहीं विज ने यह भी साफ किया कि इस मामले की धर्म-परिवर्तन और लव जिहाद की दृष्टि से भी जांच करवाई जाएगी।

गृहमंत्री ने कहा कि मैं एक बात साफ बता देना चाहता हूं कि मैं किसी की दबंगई नहीं चलने दूंगा। मैं सिसक-सिसक कर लड़कियों को मरने नहीं दूंगा। मैं इस प्रकार प्रदेश में किसी को दादागिरी करने नहीं दूंगा। जो भी यह लोग हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

क्या था पूरा मामला-

बल्लभगढ़ के अग्रवाल कॉलेज के सामने बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर का कार सवार दो युवकों ने अपहरण का प्रयास किया। इसमें नाकाम रहने पर एक युवक ने छात्रा को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। बता दें कि बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर के साथ अपहरण की इसी तरह की वारदात को आरोपी साल 2018 में भी अंजाम दे चुका था।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x